रोशनी का त्योहार दीपावली करीब,फिर भी लापरवाही से बिजली डीपी/तार खुले पड़े हैं यहां

रोशनी का त्योहार दीपावली करीब,फिर भी लापरवाही से बिजली डीपी/तार खुले पड़े हैं यहां

Dinesh Bhadauria | Updated: 11 Oct 2019, 11:53:47 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

बिजली लाइनों की मेंटनेंस होती थी बरसात से पहले , लोकसभा चुनाव के चलते बिजली लाइनों का नहीं लिया गया शट डाउन

भोपाल. त्योहारों का सीजन चल रहा है और कोलार क्षेत्र की तमाम कॉलोनियों और सड़कों पर बिजली के डीपी/तार खुले पड़े हैं। इनसे कभी भी हादसा हो सकता है। इस ओर कई बार चेताने के बाद भी बिजली विभाग ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया है।

कोलार में सबसे बड़े रावण दहन में लाखों दर्शकों की भीड़ उमडी। दिवाली पर खरीदारी करने के लिए बाजार में बड़ी भीड़ उमड़ेगी। इन रास्तों से सभी आयु वर्गों के लोग, महिलाएं, बच्चे गुजरेंगे। ऐसे में खुले डीपी और तार हादसे का कारण बन सकते हैं।

ele2.jpg

हर साल बिजली लाइनों की मेंटनेंस बरसात से पहले होती थी, जिसमें कुछ स्थानों पर अस्थाई तौर से खुले डीपी/तारों को सुधार दिया जाता था।

इस बार लोकसभा चुनाव के चलते बिजली लाइनों का शट डाउन नहीं लिया गया और बरसात अधिकारियों का कहना है कि वे इस तरह से काम कर रहे हैं कि बरसात आने से पहले शहर के सभी खुले डीपी और तार सुधार दिए जाएं, जिससे हादसे की आशंका खत्म की जा सके।

बिजली डीपी व तार खतरनाक ढंग से खुले पड़े हैं। भूमिका रेसीडेंसी व जेके हॉस्पिटल से पहले बने बिजली सब स्टेशन की फेंसिंग भी टूटी पड़ी है।

यहां है हाल खराब
- सर्वधर्म कॉलोनी, मेन रोड कोलार, विशाल मेगा मार्ट के सामने
- कोलार मेन रोड, शालीमार गार्डन के गेट पर
- मंदाकिनी चौराहे पर जेके हॉस्पिटल रोड
- जेके हॉस्पिटल से पहले बायीं तरफ खुला पड़ा सब स्टेशन


बिजली के डीपी और तार असुरक्षित नहीं छोड़े जाते। जहां भी खुले जाते हैं या डैमेज हो जाते हैं, वहां सुधार कराया जाता है या बदलवाए जाते हैं। जहां भी समस्या होगी, वहां ठीक कराया जा रहा है। आइपीडीएस के तहत विद्युत व्यवस्था दुरुस्त करने का काम चल रहा है।
- अरविंद वर्मा, प्रभारी-मध्यक्षेत्र विद्युत कंपनी, कोलार

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned