script#Holi2019: आंखों और त्वचा में रंगों से हो दिक्कत तो इस नंबर पर करें कॉल, एक्सपर्ट देंगे सलाह | emergency helpline number on holi | Patrika News
भोपाल

#Holi2019: आंखों और त्वचा में रंगों से हो दिक्कत तो इस नंबर पर करें कॉल, एक्सपर्ट देंगे सलाह

#HappyHoli2019: आंखों और त्वचा में रंगों से हो दिक्कत तो इस नंबर पर करें कॉल, एक्सपर्ट देंगे सलाह

भोपालMar 21, 2019 / 11:12 am

KRISHNAKANT SHUKLA

#HappyHoli2019

#HappyHoli2019

भोपाल. होली की मस्ती और उल्लास में खलल न पड़े इसके लिए तमाम विभागों ने तैयारियां कर ली हैं। जिकित्जा हेल्थ केयर ने 104 काउंसिलिंग सेवा को भी अलर्ट कर दिया। जानकारी के मुताबिक पूरे दिन इस सेवा पर नेत्र और त्वचा रोग विशेषज्ञ मौजूद रहेंगे। केमिकल युक्त रंगों के आंखों और त्वचा पर होने वाली दिक्कतों पर 104 के चिकित्सकों से विशेषज्ञ सलाह ली जा सकती है।

छुट्टियां कैंसिल

जिकित्जा हेल्थ केयर ने 108 एंबुलेंस सेवाओं में बढ़ोतरी की है। स्टाफ की छुट्टियां कैंसिल करने के साथ ही डॉक्टरों की एक टीम भी बनाई गई है। यह टीम शहर में दौड़ रही 108 के टेक्निकल स्टाफ के साथ संपर्क में रहेगी। अगर कोई क्रिटिकल केस आता है तो यह डॉक्टर टेक्निकल स्टाफ को जरूरी मदद करेंगे।

अस्पताल में रहेगी इमरजेंसी व्यवस्था

सरकारी अस्पतालों में गुरुवार को इमरजेंसी यूनिट लगाने व डॉक्टरों को मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं। विभाग का मानना है कि होली पर दुर्घटना, रंगों के रिएक्शन के मामले ज्यादा आते हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एनयू खान के मुताबिक वैसे तो होली पर ज्यादा शिकायतें नहीं आती। फिर भी एहतियातन व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने को कहा गया है।

Home / Bhopal / #Holi2019: आंखों और त्वचा में रंगों से हो दिक्कत तो इस नंबर पर करें कॉल, एक्सपर्ट देंगे सलाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो