scriptEmployees refused to take ballot boxes in MP | MP में यहां जोर लगाने पर भी नहीं खुलीं कई मतपेटियां, तो रिजर्व में रखीं 1600 मतपेटी में से बांटी | Patrika News

MP में यहां जोर लगाने पर भी नहीं खुलीं कई मतपेटियां, तो रिजर्व में रखीं 1600 मतपेटी में से बांटी

जिले की 222 पंचायतों में सरपंच, पंच, सदस्य के लिए मतदान आज, 575 बूथ पर डाले जाएंगे वोट

भोपाल

Published: June 25, 2022 08:48:43 am

भोपाल। जिले की 222 पंचायतों में सरपंच, पंच, सदस्य पद के लिए आज, शनिवार को मतदान है। शुक्रवार सुबह फंदा के 266 मतदान केंद्रों के लिए ओल्ड कैंपियन स्कूल से मतदान दल रवाना किए गए। मतदान सामग्री लेने के बाद कर्मचारियों ने मतपेटियां उठाईं तो काफी पेटियों में जंग लगी हुई थी।

matdan_day.png

वह जोर लगाने पर भी खुल नहीं रही थीं। कर्मचारियों ने ऐसी पेटियों को लेने से मना कर दिया। रिजर्व में रखीं 1600 मतपेटी में से उनको देना शुरू किया तो पता चला उसमें से भी काफी पेटी खराब थीं। इसके बाद दल को एक-एक पेटी देकर बूथ पर रवाना कर दिया। यही स्थिति बैरसिया के 309 बूथों के लिए रवाना किए गए दल के साथ भी बनी।

ballot_box.png

पंचायत चुनाव में भोपाल जिले में 575 बूथ पर वोट डाले जाएंगे। 115 बूथ और 20 फीसदी कर्मचारी रिजर्व रखे गए हैं। फंदा ब्लॉक में 1 लाख 59 हजार 587 मतदाता हैं जो आज वोट डालकर पंचायतों का भविष्य तय करेंगे। फंदा ब्लॉक में 96 ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत के 25 वार्ड और जिला पंचायत के 10 वार्ड हैं। इसी प्रकार बैरसिया में 1 लाख 65 हजार 519 मतदाता हैं जो बैरसिया की 126 ग्राम पंचायतों में वोट डालेगी।

मैदान में 4225 उम्मीदवार
सात साल बाद हो रहे पंचायत चुनाव के लिए 222 पंचायतों में पंच, सरपंच, जनपद और जिला पंचायत सदस्यों के पदों लिए 4225 प्रत्याशी भाग्य आजमाएंगे। इस बार पंचायत चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है, जिसके चलते महिलाओं ने जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य, सरपंच और पंच के पदों के लिए बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है।

चार कलर के मतपत्र से होगा मतदान: पंचायत चुनाव में पंच के लिए सफेद, सरपंच के लिए नीला जनपद पंचायत सदस्य के लिए पीला और जिला पंचायत सदस्य के लिए गुलाबी रंग का मतपत्र होगा।

सुबह कम कर्मचारी आए, बसें खाली रहीं
मतदान सामग्री वितरण के समय सुबह कम कर्मचारी उपस्थित हुए। बाकी साथी बाद में या भोर होने तक मतदान केंद्रों पर पहुंचेंगे। यही स्थिति बैरसिया के लिए रवाना किए गए दलों की रही। इस कारण कई बसें तो खाली ही खड़ी रहीं। बाद में उनमें कम कर्मचारी बैठाकर ही दलों को रवाना किया गया।

चुनाव ड्यूटी नहीं कटने वाले नाराज
कई कर्मचारियों ने चुनाव ड्यूटी से नाम कटवाने के लिए आवेदन प्रस्तुत किए थे। लेकिन उनके नाम नहीं कटे तो उन्होंने नाराजगी जताई। कई कर्मचारी तो ओल्ड कैंपियन पर काना फूसी कर रहे थे कि वे बाकई बीमार हैं, लेकिन आवेदन के बाद भी ड्यूटी नहीं कटी।

मतपेटियों की साफ सफाई और व्यवस्थित करने का काम आईटीआई गोविंदपुरा को दिया था। उन्होंने दो बार मतपेटियों को चैक किया है। इसके बाद ही दलों को दी गई हैं। जहां पेटी कम पड़ेगी, वहां दूसरी दी जाएंगी।
- संजय श्रीवास्तव, उप जिला निर्वाचन अधिकारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; 50 से अधिक यात्री घायलदिल्ली में आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेजगुलाम नबी ने कांग्रेस को दिया झटका, ठुकराया JK कैंपेन कमेटी का पद, बताया ये कारणकलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Pro Boxing : रायपुर में आज दिखेगा मुक्केबाजी का रोमांच, विजेंदर सिंह व इलियासु सुले होंगे आमने-सामनेस्टूडेंट्स के लिए ये हैं सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, डेली यूज़ के लिए बन सकते हैं बेस्ट ऑप्शनJammu-Kashmir News: शोपियां में फिर आतंकी हमला, CRPF के बंकर पर ग्रेनेड अटैकओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.