script

नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग संविदा से भरेगा इएनसी का पद

locationभोपालPublished: Feb 06, 2019 10:40:54 am

Submitted by:

Ashok gautam

इएनसी जितेन्द्र दुबे ने मंडी बोर्ड में काम करने से जहिर की असमर्थता…

भोपाल। कांग्रेस सरकार भले ही अपने वचन पत्र में संविदा नियुक्ति पर रोक लगाने की बात कही हो, लेकिन वचन निभाने से पीछे हटती नजर आ रही है। कांग्रेस सरकार ने लोक निर्माण विभाग के प्रोजेक्ट इंप्लिमेंटेशन यूनिट पीईयू में ईएनसी विजय सिंह वर्मा को एक साल की संविदा दी है, जबकि नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग में संविदा के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग में मुख्य अभियंता (इएनसी) के तीन पद हैं।

नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय में एक और शहरी विकास कंपनी, मैट्रो कंपनी भी एक-एक पद इएनसी के हैं, जिसमें एक पद खाली है, एक पद संविदा भरा गया है। जबकि मैट्रो कंपनी में इएनसी का पद प्रतिनियुक्ति से भरा गया है।

भंडार निगम के इएनसी जितेन्द्र दुबे को यहां पद प्रतिनियुक्त दी गई हैं, उनके पास भंडार निगम और मंडीबोर्ड के इएनसी का भी चार्ज है। हाल ही में उन्होंने विभाग में कार्य करने पर असमर्थता जताई है। उन्होंने कहा है कि उनके पास अन्य संस्थाओं का भी चार्ज है, जिससे वे पूरी तरह से केन्द्रित हो कर काम नहीं कर पा रहे हैं।
प्रमुख सचिव कृषि राजेश राजौरा ने उनके इस आवेदन को फिलहाल ठंडे बस्ते में डाल दिया है। जल निगम ईएनसी एमपी मालवीय नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय में प्रतिनियुक्त पर आने के प्रयास में हैं। एनपी मालवीय प्रमुख सचिव प्रमोद अग्रवाल की गुडबिल शामिल हैं भाजपा सरकार ने चुनाव आचार संहिता से पहले ही प्रभाकांत कटारे की संविदा एक साल के लिए बढ़ाई थी।
लेकिन प्रमुख सचिव विवेक अग्रवाल के बदलने के बाद उन्हें विभाग के असंतुष्ट चल रहे हैं,वे की भी इस पर से इस्तीफा दे सकते हैं। इधर पीएचई में भी ईएनसी का पद संविदा से भरने की तैयारी की जा रही है। वही मध्य प्रदेश सड़क विकास निगम, ग्रामीण सड़क विकास निगम, जल संसाधन और लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी विभाग में भी इएनसी का पद खाली है।

ट्रेंडिंग वीडियो