scriptजिन पर सबकी नजर उन्हीं पार्क का विकास, बाकी को किया अनदेखा | encroachment on park | Patrika News

जिन पर सबकी नजर उन्हीं पार्क का विकास, बाकी को किया अनदेखा

locationभोपालPublished: May 19, 2018 03:02:36 pm

एयरपोर्ट स्थित दाता कॉलोनी में पानी के टैंक के पास रैलिंग लगा कब्जा कर लिया गया। यह पार्क का हिस्सा है।

newes

जिन पर सबकी नजर उन्हीं पार्क का विकास, बाकी को किया अनदेखा

एक तरफ शहर में पार्क को संवारने की मुहिम चल रही है तो वहीं दूसरी ओर कुछ स्थानों पर इन पर कब्जे होते जा रहे हैं।

रहवासियों ने बताया कि पूरी कॉलोनी के लोग यहां घूमने पहुंचते थे। इस मामले में कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। बताया गया कि मामले में नगर निगम सहित कई स्थानों पर शिकायत की जा चुकी है मगर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। अतिक्रमण के पीछे नगर निगम से जुड़े कुछ लोगों की मिलीभगत को बताया गया है। मामले में अब सीएम हेल्पलाइन सहित उच्च स्तर पर शिकायत की तैयारी की जा रही है।
पार्क से गायब हो गया हैंडपंप का आधा हिस्सा
नगर निगम शहर के उन पार्क पर विशेष ध्यान दे रहा है जो मुख्य मार्गों पर हैं। यानि केवल उन्हीं स्थानों का रखरखाव किया जा रहा है जो निरीक्षण के दौरान आला अधिकारियों को दिखाए जा सके। अंदरूनी पार्क की हालत खराब है। इनमें अतिक्रमण होने के साथ देखरेख भी नहीं हो पा रही है। सिक्योरिटी लाइन के पास स्कूल के लिए एक पार्क बनाया गया था। इसका गेट तक बाकी नहीं रहा। हरियाली गायब है। पानी के लिए यहां एक हैंडपंप लगाया गया था जिसका आधा हिस्सा गायब हो गया।
दिखावे के लिए रखरखाव
होशंगाबाद रोड किनारे नगर निगम ने पार्क विकसित किया है। मुख्य सड़क पर होने के कारण पूरा ध्यान इसके विकास पर लगाया जा रहा है। बताया गया कि कई दूसरे पार्क के रखरखाव का जिम्मा जिन मालियों को दिखा गया था उनसे भी यहीं काम कराया जा रहा है। ऐसे में कई कॉलोनियों से हरियाली कम हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो