script

बाइक स्टंट में अपने नाम किए देश दुनिया के कई रेकॉर्ड

locationभोपालPublished: Sep 15, 2019 02:33:51 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

Engineers day 2019: हुनर/एशिया बुक में नाम दर्ज कर किया शहर का नाम रोशन, पुलिस कर्मियों को भी दे चुके स्टंट की सीख

बाइक स्टंट में अपने नाम किए देश दुनिया के कई रेकॉर्ड

बाइक स्टंट में अपने नाम किए देश दुनिया के कई रेकॉर्ड

दिनेश सिंह भदौरिया, भोपाल. माता मंदिर निवासी इमरान खान के पिता शासकीय सेवा में हैं। बचपन से ही बाइकिंग का जबर्दस्त शौक था। करीब सात साल पहले इमरान को टीवी पर पल्सर बाइक का शो स्टंट मेनिया देखने का शौक था।

MUST READ: अदालत में बुजुर्ग सास ने कहा- बहू पीटती है, जज बोलीं-मैं हूं, मत घबराओ

उसने ठान लिया कि वह भी बाइक स्टंट के क्षेत्र में कुछ ऐसा कर दिखाएगा, जो सबसे अलग हटकर होगा। इसके बाद इमरान ने अलग स्टंट तैयार किया। इसमें वह बिना सवार बाइक के पीछे रस्सी से स्केट्स बांधकर नाचता, स्टंट करता हुआ स्पीड से चलता है। वास्तव में यह हैरतअंगेज स्टंट है, दावा किया जा रहा है कि इसे इमरान के सिवा किसी और ने नहीं किया।

एक जुनूनी युवा ने बाइक स्टंटबाजी की दुनिया में शहर का नाम रोशन किया है। एमबीए कर रहे इमरान ने एशिया बुक में नाम दर्ज कराने के साथ कई रिकार्ड अपने नाम किए हैं। जिस पर कई मेडल भी मिल चुके हंै।

MUST READ : 6 फीट से ज्यादा ऊंची प्रतिमाओं पर पहले से लगी थी रोक

अब तक कर चुके हैं डेढ़ सौ से ज्यादा स्टंट शो

रिकॉड्र्स और इंडिया बुक ऑफ रिकॉड्र्स में दर्ज किया जा चुका है। इमरान को सेंट्रल इंडिया ऑटो एक्सपो में पिछले छह वर्षों से बेस्ट स्टंट राइडर ऑफ इंडिया का खिताब दिया जा रहा है। एक ऑटोमोबाइल कंपनी के ऑफिशियल राइडर इमरान अभी तक 150 से अधिक स्टंट शो कर चुके हैं।

MUST READ : 11 की मौत के बाद जागा पुलिस-प्रशासन, त्योहारों पर सुरक्षा को लेकर लिए बड़े फैसले

उन्होंने मध्यप्रदेश पुलिस एसएएफ 23 बटालियन में महिला पुलिसकर्मियों को भी बाइक स्टंट का प्रशिक्षण दिया। मध्यप्रदेश पुलिस की अधिकारी शिमाला प्रसाद ने सर्टिफिकेट और मेडल प्रदान किया। इमरान को इस बात की बेहद खुशी है कि उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, वर्तमान मंत्री पीसी शर्मा आदि ने अपने हाथों सम्मान/पुरस्कार प्रदान किए। एमबीए के बाद इमरान का इरादा ऑनलाइन मार्केटिंग में जाने का है।

ट्रेंडिंग वीडियो