script31 अगस्त को रहेगी सभी की छुट्टी, जारी हुआ आदेश | Everyone's holiday will be on August 31 | Patrika News

31 अगस्त को रहेगी सभी की छुट्टी, जारी हुआ आदेश

locationभोपालPublished: Aug 18, 2022 02:31:16 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

कलेक्टर ने जारी किया आदेश, 31 अगस्त को रहेगा स्थानीय अवकाश….

photo1660811024.jpeg

holiday

भोपाल। रक्षाबंधन, 15 अगस्त और जन्माष्टमी के बाद अब लोगों को फिर से छुट्टी मिलेगी। आपको जानकारी के लिए बता दें कि गणेश चतुर्थी (31 अगस्त को) पर भोपाल शहर समेत पूरे जिले में स्थानीय अवकाश रहेगा। इस संबंध में कलेक्टर अविनाश लवानिया की ओर से बुधवार को आदेश जारी कर दिया गया है। इसके अलावा इस साल के दूसरे स्थानीय अवकाशों में दीपावली के दूसरे दिन यानी 25 अक्टूबर को भी स्थानीय अवकाश रहेगा। वहीं, 3 दिसंबर को गैस त्रासदी स्मृति दिवस के चलते स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। हालांकि, 3 दिसंबर का यह अवकाश केवल भोपाल शहर के लिए ही होगा। बाकी जिले में सभी विभाग और कार्यालय अन्य कार्य दिवसों की भांति ही संचालित किए जाएंगे। भोपाल गैस त्रासदी स्मृति दिवस पर केवल भोपाल शहर के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया जाता है।

चार दिन बंद रहेंगे बैंक

18 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर उत्तर प्रदेश, ओडिशा और उत्तराखंड में बैंक बंद हैं। 19 अगस्त यानी शुक्रवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर गुजरात, मध्य प्रदेश, चंडीगढ, तमिलनाडु, सिक्किम, राजस्थान, जम्मू, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, मेघालय, हिमाचल प्रदेश और श्रीनगर में बैंकों में अवकाश रहेगा। 20 अगस्त को हैदराबाद में बैंक बंद रहेंगे, जबकि 21 अगस्त को रविवार होने के नाते बैंकों में साप्ताहिक अवकाश होगा। अगर आप इन चार दिनों में बैंक जाने की योजना बना रहे हैं तो पहले यह चेक कर लें कि आपके शहर में बैंक शाखाएं खुलीं हैं या नहीं।

अगस्त में इन दिनों भी रहेगी छुट्टी

27 अगस्त 2022: चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे।
28 अगस्त 2022: रविवार होने के कारण बैंकों का साप्ताहिक अवकाश रहेगा।
29 अगस्त, 2022: श्रीमंत शंकरदेव की तिथि होने के कारण असम में बैंक बंद रहेंगे।
31 अगस्त, 2022: गणेश चतुर्थी/विनायक चतुर्थी के मौके पर गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, ओडिशा, तमिलनाडु, तेलंगाना और गोवा में बैंक बंद रहेंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8d3kdu

ट्रेंडिंग वीडियो