scriptऑफलाइन ही होगी परीक्षा, छात्र संक्रमित हुए तो मिलेगा दूसरा मौका | Exam will be offline only in MP | Patrika News

ऑफलाइन ही होगी परीक्षा, छात्र संक्रमित हुए तो मिलेगा दूसरा मौका

locationभोपालPublished: Jan 19, 2022 08:54:28 am

Submitted by:

deepak deewan

10 दिन बाद दे सकेंगे परीक्षा

board2.png

ऑफलाइन ही होगी परीक्षा

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है पर सरकार और यूनिवर्सिटी छात्रों को कालेज बुलाने पर ही अड़ी हुई है. कालेज के स्टूडेंट ऑनलाइन परीक्षा की मांग कर रहे हैं पर सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी. यह सुविधा जरूर दी गई है कि संक्रमित होने पर छात्र बाद में परीक्षा दे सकेंगे. हालांकि कई विवि में ऑनलाइन परीक्षाएं भी हो रहीं हैं.

यह भी पढ़ें : फिर बंद हो सकते हैं स्कूल, ऑनलाइन क्लास के निर्देश

मंगलवार को प्रदेश के विवि के कुलपतियों के साथ उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने बैठक ली. इसके बार यह घोषणा की गई कि प्रदेश में कालेजों और यूनिवर्सिटी में परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी. यदि कोई विद्यार्थी कोरोनो से संक्रमित हो जाता है तो वह 10 दिन बाद होनेवाली परीक्षा में शामिल हो सकता है.

यह भी पढ़ें : खतरनाक हुई तीसरी लहर, जांच में हर पांचवां व्यक्ति कोरोना संक्रमित

exam.jpg

परीक्षार्थी यदि कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षा नहीं दे पाएं तो 10 दिन में उन्हें दूसरा मौका – उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि पीजी प्रथम और तीसरे सेमेस्टर के परीक्षार्थी यदि कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षा नहीं दे पाएं तो 10 दिन में उन्हें दूसरा मौका दिया जाएगा. इधर प्रदेश के कई विवि में ऑनलाइन परीक्षाएं ली जा रहीं हैं. राजधानी के ही आरजीपीवी में परीक्षाएं ऑनलाइन हो रही हैं.

कालेजों में कई प्रोफेसर और छात्राएं कोविड संक्रमित हैं और यहां तक कि कुछ प्राचार्य में भी कोरोना के लक्षण- जीवाजी विवि ग्वालियर में भी परीक्षाएं ऑनलाइन हो रही हैं पर बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी बीयू में ऑफलाइन परीक्षाएं कराई जा रही हैं. हालांकि कालेजों में कई प्रोफेसर और छात्राएं कोविड संक्रमित हैं और यहां तक कि कुछ प्राचार्य में भी कोरोना के लक्षण है. स्टाफ में कई लोग संक्रमण के कारण छुट्टी पर हैं, लेकिन फिर भी बीयू में परीक्षाएं ऑफलाइन ही कराई जा रही हैं.

अधिक संख्या में छात्र—छात्राओं को संक्रमित होने का खतरा – परीक्षा के दौरान कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है. इससे अधिक संख्या में छात्र—छात्राओं को संक्रमित होने का खतरा है.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x876fn1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो