पुलिस भर्ती: 4 हजार कॉन्सटेबल के पदों के लिए बढ़ाई गई आवेदन की तारीख

कॉन्स्टेबल के पद पर भर्ती प्रक्रिया 16 जनवरी, 2021 से शुरू हुई है।

By: Pawan Tiwari

Updated: 28 Jan 2021, 01:38 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश की व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड द्वारा निकाली गई पुलिस कॉन्स्टेबल (रेडियो) और कॉन्स्टेबल (GD) के 4000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र 6 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही आवेदन फॉर्म में संशोधन की अंतिम तिथि 9 फरवरी 2021 होगी।

16 जनवरी से शुरू हुई है प्रक्रिया
कॉन्स्टेबल के पद पर भर्ती प्रक्रिया 16 जनवरी, 2021 से शुरू हुई है। नए नोटिफिकेशन में आवेदन प्रक्रिया 06 फरवरी, 2021 को समाप्त हो जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए छात्र MPPEB की आधिकारिक वेबसाइट को सर्च कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता
कॉन्सटेबल जीडी के पद पर आवेदन करने के लिए सामान्य, एससी और ओबीसी वर्ग के कैंडीडेट्स का दसवीं पास होना जरूरी है जबकि एसटी वर्ग के कैंडीडेट्स को कम से कम 8वीं पास होना चाहिए। वहीं, आरक्षक रेडियो के लिए कैंडीडेट्स का 12वीं पास होना जरूरी है साथ ही इलेक्ट्रॉनिक, मैकेनिक, मैकेनिक रेडियो, टीवी, इंस्ट्र्यूमेंट मैकेनिक, मैकेनिक कंप्यूटर हार्डवेयर, सूचना एवं संचार तकनीक, सूचना प्रौद्योगिकी व टेक्नीशियन पावर इलेक्ट्रॉनिक्स ट्रेड्स में से किसी एक में आईटीआई परीक्षा भी पास होना चाहिए।

आयु सीमा
इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 1 अगस्त 2020 को 18 वर्ष और अधिकतम आयु 33 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग की महिलाओं, ओबीसी, एससी, एसटी वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned