scriptextra coach are being installed in these trains | यात्रियों को ट्रेन में मिलेगा कंफर्म रिजर्वेशन, इन ट्रेनों में लगाए जा रहे हैं अतिरिक्त कोच | Patrika News

यात्रियों को ट्रेन में मिलेगा कंफर्म रिजर्वेशन, इन ट्रेनों में लगाए जा रहे हैं अतिरिक्त कोच

ट्रेनों में फिलहाल पर्याप्त संख्या में यात्री मिल रहे हैं एवं वेटिंग की स्थिति भी नहीं बन रही....

भोपाल

Updated: August 04, 2021 12:19:20 pm

भोपाल। त्योहार के मद्देनजर यात्री ट्रेनों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन कराने के लिए भोपाल रेल मंडल हबीबगंज एवं भोपाल स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगा रहा है। फिलहाल लंबी दूरी की ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति नहीं है लेकिन आगामी पर्व के मद्देनजर यह सुविधा शुरू की जा रही है।

railway_6819611_835x547-m.png
extra coach

डीआरएम उदय बोरवणकर के मुताबिक हबीबगंज रीवा स्पेशल एक्स्प्रेस ट्रेन में सप्ताह में 3 दिन शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच लगाया जा रहा है। जबलपुर जाने वाली इंटरसिटी एवं जन शताब्दी एक्सप्रेस में भी अतिरिक्त कोच लगाने का विचार है। उप्र एवं महाराष्ट्र से आने एवं जाने वाली सभी गाड़ियों में मौजूदा कोच पोजीशन के हिसाब से ही ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इन ट्रेनों में फिलहाल पर्याप्त संख्या में यात्री मिल रहे हैं एवं वेटिंग की स्थिति नहीं हो रही है।

Train

पूरी क्षमता से बैठा रहे यात्री

वहीं दूसरी ओर मप्र सरकार द्वारा बसों में पूरी क्षमता से यात्रियों को लेकर चलने के आदेश जारी होने के बाद लगभग सभी बस स्टैंड पर लापरवाही देखी जा रही है। प्राइवेट बस ऑपरेटर पूरी क्षमता से यात्रियों को बिठा रहे हैं। यात्री मास्क पहन रहे हैं अथवा नहीं इसकी जांच करने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है।

एयरपोर्ट पर हो रही टेस्टिंग

केरल एवं अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों से एयरपोर्ट पर 72 घंटे पुरानी नेगेटिव रिपोर्ट मांगी जा रही है। जिन यात्रियों की रिपोर्ट नहीं मिल रही उनका परीक्षण कराया जा रहा है। पॉजिटिव यात्रियों की जानकारी प्रशासन को दी जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.