script

हॉस्टल में सुरक्षा है नहीं, नाश्ता भी नहीं मिलता, वार्डन बेच रहे सरकारी राशन

locationभोपालPublished: Feb 26, 2020 01:47:11 am

Submitted by:

govind agnihotri

आश्रम शाला में छात्र की हत्या के बाद कलेक्टर ने अलग-अलग एसडीएम से कराई 60 हॉस्टल की जांच, एक दर्जन वार्डन पर गिर सकती है गाज

facilities in government hostels

हॉस्टल में सुरक्षा है नहीं, नाश्ता भी नहीं मिलता, वार्डन बेच रहे सरकारी राशन

भोपाल. सरकारी हॉस्टल्स में रह रहे छात्र-छात्राओं लिए सरकारी दर पर दिए जाने वाले राशन की कालाबाजारी की जा रही है। इसे बाजार में बेचा जा रहा है। शहीद नगर स्थित अनुसूचित जाति जूनियर कन्या छात्रावास की जांच में इसका खुलासा होने के बाद वॉर्डन पर गाज गिरना तय माना जा रहा है। एसडीएम बैरागढ़ की तरफ से की गई जांच के बाद हॉस्टल में कई खामियां मिली हैं। हॉस्टल की छात्राओं ने बताया कि उन्हें सुबह नाश्ता भी नहीं मिलता। इसी प्रकार नजीराबाद, सुहाया व अन्य हॉस्टलों में छात्राओं की सुरक्षा को लेकर लापरवाही देखने को मिली है। किसी में बाउंड्रीवॉल नहीं है तो कहीं खिड़कियों में जाली नहीं है। रिपोर्ट कलेक्टर के यहां प्रस्तुत हो चुकी है।

दरअसल, आनंद नगर स्थित आदिवासी आश्रम शाला में एक छात्र की हत्या हो गई थी। जांच में आश्रम में बड़े स्तर पर लापरवाही सामने आए थी। छात्र शिकायत करते थे, लेकिन उनकी शिकायतों को अनसुना कर दिया जाता। आपस में झगड़ों पर ध्यान नहीं देते थे। इसके बाद ही कलेक्टर ने जिले के सभी सरकारी हॉस्टलों की जांच के निर्देश दिए थे। अधिकारियों की तरफ से की गई जांच में सुहाया स्थित हॉस्टल में मुख्य सड़क पर ही लाइट की व्यवस्था नहीं है। रात होते ही अंधेरा छा जाता है। बैरसिया कन्या छात्रावास में बाउंड्रीवॉल छोटी मिली। खाने की क्वालिटी भी घटिया है। बैरसिया के सीनियर उत्कृष्ट हॉस्टल में छत खराब है। नजीराबाद हॉस्टल में पानी की कमी है, छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। रुहाना गल्र्स हॉस्टल में छात्रावास की खिड़कियों में जाली नहीं हैं। चौकीदार भी ज्यादातर जगह पर नहीं मिले।

ट्रेंडिंग वीडियो