Fact Check:उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, इन 12 नेताओं के नाम, जानें क्या है सच्चाई

वायरल लिस्ट में कहा जा रहा है कि 12 सीटों पर सिंगल नाम और 15 सीटों पर 2 से 3 नामों पर चर्चा चल रही है।

By: Pawan Tiwari

Published: 01 Sep 2020, 07:16 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश की 27 सीटों पर उपचुनाव होना है। प्रदेश में उपचुनाव कब होंगे इसको लेकर चुनाव आयोग ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है। हालांकि इसी बीच कांग्रेस के कुछ उम्मीदवारों की सूची सोशल मीडिया और मीडिया में वायरल हो गई है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं।

कांग्रेस ये होंगे प्रत्याशी
वायरल लिस्ट में दावा किया जा रहा है कि मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने 12 नाम तय कर लिए हैं और इन नामों को केन्द्रीय नेतृत्व के पास भेजा जाएगा। कहा जा रहा है कि 12 सीटों पर सिंगल नाम और 15 सीटों पर 2 से 3 नामों पर चर्चा चल रही है।

मेहगांव से राकेश सिंह चतुर्वेदी, भांडेर से फूल सिंह बरैया, सांवेर से प्रेमचंद गुड्डू, हाटपिपालिया से राजेंद्र सिंह बघेल, आगर से विपिन वानखेड़े, बमौरी से केएल अग्रवाल, सुवासरा से राकेश पाटीदार, पोहरी से हरीवल्लभ शुक्ला, दिमनी से रविंद्र सिंह तोमर, ग्वालियर से सुनील शर्मा, गोहद से रामनारायण सिंह और मुरैना से राकेश मावई के नाम तय किए गए हैं।


क्या है वायरल मैसेज की सच्चाई
सोशल मीडिया में वायरल हो रही लिस्ट फर्जी है। इस बात की जानकारी खुद एमपी कांग्रेस ने दी है। एमपी कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा- मीडिया एवं सोशल मीडिया में मप्र उपचुनाव के लिये कांग्रेस के प्रत्याशियों की जो सूची वायरल हो रही है, वह पूरी तरह से असत्य, भ्रामक एवं कूटरचित है। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा उपचुनाव के लिये प्रत्याशियों की कोई घोषणा या सूची जारी नहीं की गई है।

Congress Fact Check
Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned