scriptफैक्ट्री में छापा, गंदगी में बन रहे थे टोस्ट, 255 लीटर पाम ऑयल जब्त, नोटिस जारी | Factory raid | Patrika News

फैक्ट्री में छापा, गंदगी में बन रहे थे टोस्ट, 255 लीटर पाम ऑयल जब्त, नोटिस जारी

locationभोपालPublished: Dec 04, 2020 11:42:40 am

Submitted by:

Pushpam Kumar

मसालों के लिए 4 सैम्पल, पनीर के कारखाने में पनीर, खट्टे पानी, क्रीम और घी का सैम्पल लिया, दूध फाडऩे के लिए एसिड के उपयोग की आशंका

फैक्ट्री में छापा, गंदगी में बन रहे थे टोस्ट, 255 लीटर पाम ऑयल जब्त, नोटिस जारी

फैक्ट्री में छापा, गंदगी में बन रहे थे टोस्ट, 255 लीटर पाम ऑयल जब्त, नोटिस जारी

भोपाल. मिलावटखोरी को लेकर चलाए जा रहे अभियान में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पुराने शहर में टोस्ट फैक्ट्री में छापा मारा। यहां गंदगी में टोस्ट बनाए जा रहे थे। मिलावट के शक में मौके से 255 लीटर पाम ऑयल जब्त किया है, जिसकी कीमत 27 हजार रुपए बताई जा रही है। यहां के बाद टीम ने पनीर बनाने वाली फैक्ट्री व मसाला फैक्ट्री पर छापा मार कर एक दर्जन सैम्पल लिए। गंदगी के मामले में पनीर और टोस्ट फैक्ट्री संचालक को नोटिस जारी किए हैं। दूध फाडऩे के लिए पानी खट्टा करने के लिए एसिड की आशंका पर पनीर, खटटे पानी के सैम्पल लिए हैं। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरुणेश पटेल ने बताया कि गुरुवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने पुराने शहर में बीके फूड्स पर छापा मारा, यहां गंदगी के बीच टोस्ट बनाए जा रहे थे। टोस्ट रखने की ट्रे काली पड़ी हुई थीं। फर्श भी गंदा था। टोस्ट के चार सैम्पल लेने के साथ संचालक को नोटिस जारी किया है। भोजराज धाकड़, अर्चना प्रभाकर व साधना सक्सेना की टीम ने बैरागढ़ स्थित डेयरी, दहक गोल्ड मसाला पर कार्रवाई की।
यहां पनीर बनाया जा रहा था। टीम ने यहां से पनीर ,पनीर बनाने में उपयोग किया जा रहा खट्टा पानी, जिसमें केमिकल की आशंका पर सैम्पल लिए हैं। इसके अलावा यहां से क्रीम, घी के सैम्पल लिए हैं। मसाला फैक्ट्री से लाल मिर्च पावडर, धनिया खड़ा, हल्दी पावडर, मिर्च पावडर के सैम्पल लिए गए हैं।
कलेक्टर ने बैठक कर दिए हैं निर्देश
मंगलवार को हुई टीएल बैठक में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई करें। टीम द्वारा गुरुवार को स्थानीय अवकाश होने के बाद भी कार्रवाई की गई। इससे पहले संभागायुक्त कवींद्र कियावत ने भी बैठक कर मिलावट के खिलाफ लगातार अभियान चलाने के निर्देश दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो