scriptरेलवे का नियुक्ति पत्र लेकर पहुंचा, पता चला ये फर्जी है | fake appointment letter | Patrika News

रेलवे का नियुक्ति पत्र लेकर पहुंचा, पता चला ये फर्जी है

locationभोपालPublished: Jul 11, 2021 12:02:04 pm

Submitted by:

Pushpam Kumar

छिंदवाड़ा की महिला ने सागर के युवक से ठगे 6 लाख रुपए, थाने में दर्ज कराया मामला

रेलवे का नियुक्ति पत्र लेकर पहुंचा, पता चला ये फर्जी है

रेलवे का नियुक्ति पत्र लेकर पहुंचा, पता चला ये फर्जी है

भोपाल. सागर का एक युवक रेलवे में नौकरी के नाम पर 6 लाख रुपए की ठगी का शिकार हो गया। उसे इसकी जानकारी तब हुई, जब वह नियुक्ति पत्र लेकर नौकरी के लिए डीआरएम कार्यालय पहुंचा। वहां पता चला कि नियुक्ति पत्र तो फर्जी है। युवक ने छिंदवाड़ा की महिला ठग व उसके साथी के खिलाफ चूनाभट्टी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
चूनाभट्टी पुलिस जब महिला की तलाश में छिंदवाड़ा पहुंची तो पता चला कि आरोपी शोभा खरे और उसके साथी की तलाश ठगी के कई मामलों में हो रही है। चूनाभट्टी थाना प्रभारी नितिन शर्मा के अनुसार पीडि़त कमलेश रैकवार सागर शाहगढ़ का रहने वाला है। वर्तमान में निजी काम करता है और स्थानीय कॉलोनी में रहता है।
अप्रैल-2019 में छिंदवाड़ा के जिला अस्पताल में लिपिक पद पर पदस्थ शोभा खरे भोपाल आई थी। एक होटल में कमलेश की मुलाकात एक परिचित के माध्यम से शोभा से हुई। शोभा ने रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लाख रुपए ले लिए थे। बाद में वह कमलेश को लेकर पश्चिम बंगाल भी गई थी। जहां कमलेश को एक युवक से मिलवाया था। उसने कमलेश को फर्जी तरीके से नियुक्ति पत्र दे दिया था।
एसटीएफ-छिंदवाड़ा पुलिस को भी तलाश
भोपाल पुलिस जब छिंदवाड़ा पहुंची तो उसे पता चला कि महिला बड़ी शातिर ठग है। एसटीएफ एवं छिंदवाड़ा पुलिस मिलकर उसे खोज रही है। शोभा खरे चार साल से छिंदवाड़ा अस्पताल से गायब है। नौकरी पर नहीं आ रही है। उसके खिलाफ छिंदवाड़ा के कोतवाली थाने और एसटीएफ में धोखाधड़ी की शिकायतें दर्ज हैं। पुलिस उसकी तलाश में है, लेकिन वह पुलिस को मिल नहीं पा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो