scriptफरीद साबरी और अमीन साबरी बांधेंगे समा | Farid Sabri and Amin Sabri will tie up | Patrika News

फरीद साबरी और अमीन साबरी बांधेंगे समा

locationभोपालPublished: Dec 06, 2019 09:22:34 pm

Submitted by:

Rohit verma

सूफी कव्वाल साबरी बंधु भोजपाल मेले में बिखेरेंगे आवाज का जादूभेल दशहरा मैदान पर 08 दिसम्बर को होगी कव्वाली की प्रस्तुति

फरीद साबरी और अमीन साबरी बांधेंगे समा

फरीद साबरी और अमीन साबरी बांधेंगे समा

भोपाल. राजा भोज की नगरी भोपाल में चल रहे भोजपाल महोत्सव मेले में 8 दिसम्बर रविवार को देश के प्रसिद्ध कव्वालों द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी। भोपाल शहर को बसाने वाले राजा भोज की स्मृति में भेल जनसेवा समिति द्वारा भेल दशहरा मैदान पर भव्य मेले का आयोजन किया जा रहा है।

मेला संयोजक विकास वीरानी ने बताया कि इस बार मेले में लोगों को कई नई चीजें देखने को मिलेंगी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तहत देश भर के कलाकार मेले में अपने हुनर का जलवा बिखेरेंगे। मेला अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि ताल-तलैया और झीलों की नगरी भोपाल में 8 दिसम्बर को शाम 6 बजे से देश के प्रसिद्ध सूफी कव्वाल साबरी बंधु अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे। इनकी टीम में फरीद साबरी और अमीन साबरी के साथ ही एक दर्जन से ज्यादा कलाकार होंगे।

बता दें कि साबरी बंधु हिना फिल्म में ‘कहीं देर न हो जाएÓ जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपनी आवाजा का जादू बिखेर चुके हैं। यादव ने बताया कि यह मेला सामाजिक, सांस्कृतिक, व्यापारिक आयोजन का पारिवारिक संगम है। विगत चार वर्षों से मेले का सफल आयोजन किया जा रहा है। 12 एकड़ में फैले इस मेले में विभिन्न तरह की 500 दुकानें लगाई गई हैं। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

विभिन्न प्रदेशों के झूले, सर्कस मुख्य आकर्षण
मेले में देश का सबसे बड़ा झूला रोलर कोस्टर, टॉवर, रेंजर, ऑक्टोपस, बे्रक डांस, एरोप्लेन, मिनी टे्रन, पिग्गी ट्रेन, कटर पिलर, फ्रीज व्हील, बड़ी नाव, ड्रेगन, टोरा-टोरा, चॉद-तारा, बाउंसी, चाइना बाउंसी, वॉटर वोट, जम्पिंग, चकरी आकर्षक झूला स्विंग ईट, मौत का कुआं, स्टाइकिंग कार, घोस्ट हाउस और रंग- विरंगे कई झूले होंगे। स्पीड की दुनिया में सबसे तेज भागता झूला ट्वीस्टर व्हील भी आकर्षक का केंद्र होगा।

 

आयोजन समिति
संरक्षक आलोक शर्मा, महापौर भोपाल
अध्यक्ष सुनील यादव
संयोजक विकास वीरानी
उपाध्यक्ष,
वीरेन्द्र तिवारी, सुनील शाह, जाहिद खान, देवेन्द्र चौकसे, रेहान खान, शैलेन्द्र सिंह जाट, दीपक वैरागी, महेन्द्र नामदेव हैं।
महामंत्री
हरीश कुमार राम
मंत्री
चंदन वर्मा, आफताब सिद्दकी, अखिलेश नागर, नीलम चौकसे, विनय सिंह, मधु भावनानी, सुभाष दरवई, वाहिद खान हैं।
सहमंत्री
केश कुमार शाह, नीरज ठाकुर, खुशीलाल राजपूत, गौरव जैन, सुभाष यादव हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो