scriptपेड़ काटने का विरोध किया तो किसान को जिंदा जलाया | farmer burned alive in bhopal | Patrika News
भोपाल

पेड़ काटने का विरोध किया तो किसान को जिंदा जलाया

पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज किया

भोपालNov 13, 2019 / 01:45 am

नीलेंद्र कुमार

farmer burned alive in bhopal

पेड़ काटने का विरोध किया तो किसान को जिंदा जलाया,पेड़ काटने का विरोध किया तो किसान को जिंदा जलाया,पेड़ काटने का विरोध किया तो किसान को जिंदा जलाया

भोपाल. नजीराबाद इलाके में खेत की मेढ़ पर लगे पेड़ काटने का विरोध कर रहे किसान पर पड़ोसी ने बेटे-बटियादारों के साथ मिलकर उसके साथ बेरहमी से मारपीट कर केरोसिन डालकर आग के हवाले कर दिया। आग से किसान बुरी तरह झुलस गया है। उसके दोनों पैर गंभीर रूप से झुलसे हैं। पुलिस ने घायल किसान की शिकायत पर उसके पड़ोसी खेत मालिक समेत चार लोगों के खिलाफ मारपीट, हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

पुलिस के मुताबिक, भुजपुरा कलां निवासी 30 वर्षीय अशोक नामदेव पिता दौलतराम खेती-किसानी करते हैं। उनका गांव के पास ही खेत है। अशोक के खेत से मोतीलाल की कृषि भूमि है। रविवार को मोतीलाल के बटियादार जगदीश व प्रकाश ने मेढ़ पर लगे हरे-भरे पड़े काट दिए। इसके लिए उन्होंने अशोक की अनुमति नहीं ली। दोपहर करीब साढ़े चार बजे जब अशोक अपने खेत पर पहुंचा। मेढ़ पर लगे पेड़े कटे हुए मिलने पर उसने इस बात पर आपत्ति जताई। इसी बात को लेकर खेत पर मौजूद मोतीलाल ने अपने बेटे राधेश्याम और बटियादार जगदीश व प्रकाश के साथ मिलकर उसके साथ बेरहमी से मारपीट कर दी। इससे भी जब उनका मन नहीं भरा तो आरोपियों ने अशोक को दबोचा और उस पर कैरोसिन डालकर आग लगा दी। घटना में अशोक के दोनों पैर झुलस गए। उसने किसी तरह वहां से भाग कर अपनी जान बचाई। घटना के बाद घायल किसान ने थाने पहुंच कर पुलिस को सूचना दी।

सालभर पहले भी हो चुका विवाद
पुलिस ने बताया कि पड़ोसी होने के कारण अशोक और मोतीलाल के बीच करीब एक साल पहले भी जमीन को लेकर विवाद हुआ था। झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को समझाइश देकर आगे से विवाद न करने की हिदायत दी थी। रविवार को दोनों पक्षों के बीच फिर से विवाद हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो