scriptप्रदेश में जारी रहेगा किसान आंदोलन | Farmer movement will continue in the state | Patrika News

प्रदेश में जारी रहेगा किसान आंदोलन

locationभोपालPublished: Jan 16, 2021 05:56:18 pm

Submitted by:

Arun Tiwari

20 को मुरैना में खाट पंचायत, 23 को घेरा जाएगा राजभवन, 24 को इंदौर में महासम्मेलन
 
 

kamalnath1.jpg

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ।

भोपाल : दिल्ली चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस मैदान में उतर गई है। प्रदेश में निकाय चुनाव की आहट है और किसान आंदोलन जोरों पर है। कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रदेश में किसान आंदोलन जारी रहेगा। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और पीसी शर्मा ने पीसीसी में मीडिया से चर्चा में कहा कि कांग्रेस का हाथ हमेशा से किसानों के साथ रहा है। कांग्रेस 20 जनवरी को मुरैना में खाट पंचायत कर रही है जिसमें खाट पर बैठक पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ किसानों से बात करेंगे। 23 जनवरी को भोपाल में राजभवन के घेराव की तैयारी है। 24 जनवरी को इंदौर में किसान महासम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

सरकार पूरा नहीं कर पाएगी कार्यकाल :
जीतू पटवारी ने दावा किया कि शिवराज सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी और उससे पहले ही गिर जाएगी। कांग्रेस के दोनों नेताओं ने इसके पीछे की वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने देशभर में हो रहे दल बदल की याचिका को स्वीकार कर लिया है। दल बदल को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। अदालत ने इस याचिका को स्वीकार कर लिया है, अब दलबदल का मुकदमा चलेगा। जीतू पटवारी ने कहा कि दलबदल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के रुख से लग रहा है कि जल्द ही मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होगा और फिर से कमलनाथ की सरकार बनेगी। पटवारी ने कहा कि शिवराज सरकार में उन्हीं विधायकों को मंत्री बनाया गया है, जिनके पास लाखों हैं।

पहले सीएम को लगवाना चाहिए था वैक्सीन :
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि वैक्सीन को लेकर जो भ्रांतियां और डर है उनको दूर करने के लिए सीएम शिवराज को पहले वैक्सीन लगवानी चाहिए थी। जीतू पटवारी ने कहा कि सीएम, स्वास्थ्य मंत्री और सभी विधायक पहले वैक्सीन लगवाते, मैं भी वैक्सीन लगवाता तो लोगों के बीच डर और भ्रांतियां खत्म होती। हम सब वैक्सीनेशन का स्वागत करते हैं। लगातार बढ़ते महिला अपराध पर जीतू पटवारी ने कहा कि क्या भाषणों से ही बेटियों को सुरक्षा हो जायेगी। जहरीली शराब पर पटवारी ने कहा किउज्जैन में जहरीली शराब घटना ने सरकार ने क्या सबक लिया, सबक लिया होता तो मुरैना में इतनी बड़ी घटना नहीं होती। वहीं पीसी शर्मा ने अभिनेत्री कंगना रनौत को भाजपा का प्रवक्ता बताया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो