लखीमपुर खीरी घटना के विरोध में किसान लामबंद, किसान महासंघ की चेतावनी एमपी में भी होगा आंदोलन

दस दिनी आंदोलन में उत्तर प्रदेश और केन्द्र सरकार का पुतला जलाया जाएगा। यह आंदोलन प्रदेश भर के गांवों से लेकर शहरों तक 5 से 15 अक्टूबर तक होगा

भोपाल। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी घटना को लेकर मध्यप्रदेश के किसान भी आक्रोशित हैं। राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा कक्का जी ने सोमवार को मीडिया से चर्चा में कहा कि किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन को सरकार ने हिंसक बनाने का प्रयास किया। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे ने किसानों पर कार चढ़ा दी, उन्हें कुचल दिया। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। घटना के विरोध में पूरे मध्यप्रदेश में आंदोलन होगा। राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के बैनर तले होने वाले दस दिनी आंदोलन में उत्तर प्रदेश और केन्द्र सरकार का पुतला जलाया जाएगा। यह आंदोलन प्रदेश भर के गांवों से लेकर शहरों तक 5 से 15 अक्टूबर तक होगा।

उन्होंने उत्तर प्रदेश की घटना को निंदनीय बताते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि गांधी के देश में हिंसा की कोई जगह नहीं है। ऐसे में इस तरह की धिनौनी घटना शर्मसार करने वाली है। किसानों का पिछले 10 महीने से अहिंसात्मक आंदोलन चल रहा है। उनकी तरफ से कोई भी हिंसात्मक घटना नहीं हुई है, लेकिन सरकार की तरफ से हिंसा हो रही है। आश्चर्य यह है कि सरकार ने वहां की इंटरनेट सेवा बंद कर दी, जिससे हमें किसी भी तरह की जानकारी नहीं मिल पा रही है। सरकार दमन कर आंदोलन को दबाना चाहती है लेकिन सरकार इसमें सफल नहीं हो पाएगी। कक्का ने राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री इस बात को लेकर साफ झूठ बोल रहे हैं कि उनका बेटा वहां नहीं था।

आपातकाल के दौर से गुजर रहा है देश -
कक्का जी ने कहा कि इस समय पूरा देश आपातकाल के दौर से गुजर रहा है। विपक्ष को घटनास्थल तक नहीं पहुंचने दिया जा रहा है। ऐसे में हम सभी का प्रयास यह होना चाहिए कि लोकतंत्र को कैसे जिंदा रखा जाए। आंदोलन का बलपूर्वक दबाने का प्रयास हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे उपर किसी भी तरह का हमला किया जाए, हम संयम से काम लेते हैं, हमारा हाथ नहीं उठेगा। उन्होंने दोहराया कि केन्द्र सरकार को किसान विरोधी कानून वापस लेना ही होगा।

दीपेश अवस्थी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned