scriptकिसानों को जेल में बंद किया | Farmers jailed | Patrika News

किसानों को जेल में बंद किया

locationभोपालPublished: Dec 24, 2020 01:58:23 pm

Submitted by:

Pushpam Kumar

किसान दिवस: किसान नेता गिरफ्तार

किसानों को जेल में बंद किया

किसानों को जेल में बंद किया

भोपाल. किसान आंदोलन के समर्थन में नीलम पार्क आ रहे किसानों को पुलिस ने बुधवार को शहर की सीमाओं पर ही रोक दिया। तीन किसान नेताओं को मंगलवार रात में ही हिरासत में ले लिया गया। जो किसान नेता नीलम पार्क में शांतिपूर्ण सत्याग्रह करने आ रहे थे, उन्हें पहले पार्क में नहीं घुसने दिया, जब वो सड़क पर आ गए और नारेबाजी करने लगे, तो उन्हें हिरासत में लेकर बसों से पुरानी जेल ले जाकर बंद कर दिया।
नीलम पार्क पहुंचे कुछ किसानों ने कहा कि तीन नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। किसान नेता प्रहलाद बैरागी ने कहा कि सरकार ने किसानों को उनका हक नहीं दिया, तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। आंदोलन के लिए भोपाल आ रहे सामाजिक कार्यकर्ता विजय कुमार, किसान नेता बाबू सिंह राजपूत और इरफान जाफरी को भानपुर पुलिस ने हिरासत में लिया है। ये तीनों संयुक्त किसान मोर्चा की भोपाल इकाई के सदस्य हैं। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से बुधवार को नीलम पार्क में प्रदर्शन किया जा रहा था।
नीलम पार्क में बगैर अनुमति प्रदर्शन मामले में पुलिस ने 12 से ज्यादा किसान नेताओं को गिरफ्तार कर एसडीएम न्यायालय में प्रस्तुत किया। क्राइम ब्रांच एडिशनल एसपी ने बताया गिरफ्तार किए गए सभी नेताओं को एसडीएम द्वारा मुचलके पर जमानत देकर रिहा कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो