बिना ऑडियंस के होंगे फैशन शो, मास्क को लेकर होंगे एक्सपेरिमेंट

अनलॉक में शुरू हुए फैशन शो, वर्चुअली जुड़ रहे फैशन डिजाइनर्स

By: hitesh sharma

Updated: 06 Jul 2021, 11:43 PM IST

भोपाल। कोविड-19 ने सभी क्षेत्रों में बदलाव ला दिया है। कुछ ऐसा ही बदलाव फैशन की दुनिया में भी आया है। एक्सपट्र्स का कहना है कि अब फैशन शो के लिए स्पॉन्सरशिप मिलना भी मुश्किल हो गया है। जहां पहले लोगों की भीड़ के बीच फैशन शो होते थे। अब शो वर्चुअली ऑर्गनाइज किए जा रहे हैं। जिसमें ऑडियंस नहीं होती। अब जो शो होंगे उसमें मास्क को हर ड्रेस के साथ एसेसरीज के रूप में जोड़ा जाएगा।

स्पॉन्सरशिप में कमी आई है
फैशन एक्सपर्ट विशाल तलरेजा का कहना है कि अब शो में स्पॉन्सरशिप कम हो गई है। अनलॉक के बाद जो शो होंगे, उसमें बजट की समस्या होगी। मेट्रो सिटीज में वर्चुअल शो का क्रेज बढ़ा है। जिसमें वीडियो को सोशल मीडिया पर लाइव दिखाया जाता है। ये फैशन शो बिना ऑडियंस के ही होते हैं। शो में मास्क पर काफी प्रमोशन किए जाएंगे।

बिना ऑडियंस के होंगे फैशन शो, मास्क को लेकर होंगे एक्सपेरिमेंट

स्टूडेंट्स वर्चुअली दे रहे प्रजेंटेशन
फैशन डिजाइनर ताजवर खान का कहना है कि फैशन के स्टूडेंट्स के लिए रिसाइकिलिंग प्रोजक्ट पर काम कराया गया है। उन्होंनेे पुराने कपड़ों से ड्रेसेज तैयार की हैं। वर्चुअली शो में वे खुद ही स्टाइलिंग करते हैं। जिसमें एक ही कपड़े को किस तरह से अगल-अलग स्टाइल में पहन सकते हैं ये बताया जा रहा है। फैशन स्टूडेंट दीक्षा खरे का कहना है कि अभी वर्चुअली फैशन शो ही अटैंड कर रही हूं। एक शो के लिए मैंने जो गारमेंट्स डिजाइन किए थे उसका प्रजेंटेशन दिया था। यह काफी इंट्रस्टिंग भी रहा। हम एक जगह बैठकर दुनिया को अच्छी तरह से रीच भी कर सकते हैं। वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर एक्सप्लोर करने का मौका मिलता है। कुछ समय पहले लैकमे फैशन वीक हुआ था उसमें ऑनलाइन भाग लिया था।

शो से ड्रैस कर रहे सिलेक्ट
मॉडल तोशिबा कोहली खरे का कहना है कि वर्चुअल शो होने से फैशन लवर्स दुनियाभर के फैशन शोज से जुड़ पा रहे हैं। अब शादियों का सीजन भी शुरू हो चुका है। ऐसे में गल्र्स अपने लुक को स्टाइलिश बनाने के लिए इन शो के माध्यम से नए डिजाइन्स सिलेक्ट कर पा रही हैं। साड़ी, लहंगा, सूट, शरारा और दूसरी ड्रेसेस के बीच आजकल क्रॉप टॉप और स्कर्ट का चलन बढ़ा है। इस तरह के क्रॉप टॉप और स्कर्ट परफेक्ट लुक देते हैं।

Corona virus
hitesh sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned