मांगों को लेकर डिप्लोमा इंजीनियर्स का उपवास.. देंखें पूरा मामला!

मांगों को लेकर डिप्लोमा इंजीनियर्स का उपवास.. देंखें पूरा मामला!

Yogendra Kumar Sen | Publish: Apr, 17 2018 08:47:19 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

एक धड़े ने किया धरना प्रदर्शन का विरोध

भोपाल। अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर मप्र डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन ने सोमवार से क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी। नीलम पार्क में धरना देकर उपवास किया। एसोसिएशन के एक धड़े ने इसे अवैधानिक बताया। उपवास कर रहे डिप्लोमा इंजीनियर्स का कहना है कि वे मांगों को लेकर शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं। इंजीनियर्स एसोसिएशन ने दो दिवसीय उपवास शुरू किया है। संरक्षक राजेंद्र सिंह भदौरिया, प्रांताध्यक्ष सुरेश द्विवेदी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग शािमल हुए। आयोजित इस उपवास में रीवा, शहडोल, ग्वालियर, भोपाल, उज्जैन, इंदौर आदि स्थानों के पदाधिकारी शामिल हुए। इस मौके पर बड़ी संख्या में डिप्लोमा इंजीनियर्स उपस्थित थे।

यह उपवास और धरना अवैधानिक है। जो लोग यह कर रहे हैं, वे हमारे संघ से निष्कासित हैं, न ही धरना, उपवास के लिए उन्हें प्रशासन से अनुमति मिली थी। हमने पिछले दिनों लगातार आंदोलन किया था, जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए थे, सरकार से सकारात्मक चर्चा हुई, सरकार जल्द ही हमारी मांग मानने वाली है।
-राजकुमार सिंह तोमर, महामंत्री, मप्र डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन

हमने डिप्लोमा इंजीनियर्स की मांगों को लेकर नीलम पार्क में धरना देकर उपवास किया है, इसमें पूरे प्रदेश से लोग आए थे। मांगों को लेकर संघर्ष करना नैतिक अधिकार है। जो लोग आंदोलन पर प्रश्न चिन्ह लगा रहे हैं, वे तथाकथित हैं। हमारा संगठन मान्यता प्राप्त है।
-इं. सुरेश द्विवेदी, प्रांताध्यक्ष, मप्र डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन

राजपूत समाज की बैठक में हुए निर्णय
राजपूत समाज के परिचय सम्मेलन को लेकर चार इमली स्थित प्रताप भवन में राजपूत समाज की बैठक की गई। इसमें सम्मेलन को लेकर कई निर्णय के साथ उसके रूपरेखा पर चर्चा हुई। बैठक में दीपक चौहान, जीपीएस चौहान, अजय ङ्क्षसह, रामवीर सिंह सिकरवार, अनीता भदौरिया, कल्पना भाटी सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।

भगवान कुंथुनाथ के त्रय कल्याणक हुए
राजधानी के जैन मंदिरों में तीर्थंकर भगवान कुंथुनाथ के त्रय कल्याणक जन्म, तप और मोक्ष श्रद्धा भक्ति के साथ मनाए गए। मंदिरों में अभिषेक पूजा के साथ विधान हुए। चौक जैन मंदिर में मुनिश्री भूतबली सागर महाराज के सानिध्य में भगवान कुंथुनाथ का अभिषेक और मंत्रोच्चारित शांतिधारा हुई। शहर के अन्य जैन मंदिरों में भी जन्म, तप और मोक्ष कल्याणक पर धार्मिक विधान हुए।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned