शहीद के पिता बोले, मुझे बेटे पर गर्व है, लेकिन आतंकियों से बदला लिया जाना चाहिए

शहीद के पिता बोले, मुझे बेटे पर गर्व है, लेकिन आतंकियों से बदला लिया जाना चाहिए

Amit Mishra | Publish: Jun, 14 2019 09:13:39 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

देवास के वीर सपूत संदीप यादव का पार्थिव शरीर गुरुवार रात भोपाल पहुंचा।

भोपाल। कश्मीर के अनंतनाग में शहीद हुए देवास के वीर सपूत संदीप यादव का पार्थिव शरीर गुरुवार रात भोपाल पहुंचा। सीएम कमलनाथ ने विमानतल पर उनकी देह पर पुष्पचक्र अर्पित किया। अंतिम संस्कार शुक्रवार को कुलाला में होगा। सरकार ने शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए, एक सदस्य को नौकरी और एक मकान देने की घोषणा की है।


शहीद के पिता बोले
बेटे संदीप के शहीद होने की सूचना मिलने पर पिता कांतिलाल यादव की तबीयत बिगड़ गई। बाद में उन्होंने कहा कि देश से आतंकवाद की समस्या का स्थायी हल होना चाहिए। मुझे बेटे पर गर्व है, लेकिन आतंकियों से बदला लिया जाना चाहिए।

 

तीन दिन पहले शहीद हुए थे 5 जवान
जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार को हुए आतंकी हमले में मध्य प्रदेश के एक जवान समेत देश के पांच वीर जवान शहीद हो गए। शहीद होने वाले जवानों में एमपी के देवास में रहने वाले कान्सटेबल संदीप यादव भी शामिल हैं। आतंकी हमले में CRPF के कुल 5 जवान शहीद हुए, वहीं 3 अन्य जवान घायल भी हुए हैं। जवानों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकियों को भी मार गिराया है।


कुलाला गांव के रहने वाले थे संदीप

आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के पांच जवानों में से एक देवास जिले के कुलाला गांव के रहने वाले संदीप यादव भी शहीद हुए। आर्थिक रूप से कमजोर किसान परिवार के संदीप सीआरपीएफ की 116 वीं बटालियन में तैनात थे। जिस इलाके में हमला हुआ वहां सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन की ब्रावो कंपनी और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम को पिकेट ड्यूटी के लिए तैनात किया गया था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned