scriptडिस्प्ले में दिखा रहा था एसी कोच, आए जनरल और स्लीपर | fault in plateform display system | Patrika News
भोपाल

डिस्प्ले में दिखा रहा था एसी कोच, आए जनरल और स्लीपर

ट्रेन में चढऩे को लेकर स्टेशन पर भगदड़, परेशान यात्रियों ने किया हंगामा

भोपालApr 14, 2019 / 01:14 am

Sumeet Pandey

train

डिस्प्ले में दिखा रहा था एसी कोच, आए जनरल और स्लीपर

भोपाल. भोपाल रेलवे स्टेशन पर शनिवार को उस समय भगदड़ मच गई जब स्टेशन पर लगे डिस्प्ले में दिखा रहे कोच और प्लेटफार्म पर आई ट्रेन के कोच एकदम उलट थे। डिस्प्ले जहां एसी कोच का नंबर दिखा रहा था वहां पर स्लीपर और जनरल कोच आकर रुके। ऐसे में अपनी सीट पर पहुंचने के लिए यात्रियों को खासी भागदौड़ करनी पड़ी। इसको लेकर यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा शुरू कर दिया।
जानकारी के अनुसार कोयंबटूर से चलकर जयपुर को जाने वाली गाड़ी संख्या 12969 भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 03 पर 2.21 घंटे की देरी से 20.16 मिनट पर पहुंची। पहले से ही लेट चल रही ट्रेन के इंतजार में खड़े यात्री स्टेशन पर लगे डिस्प्ले में दिखाए जा रहे कोच संख्या के अनुसार खड़े हो गए, लेकिन जैसे ही टे्रन स्टेशन पर पहुंची यात्री भौचक रह गए। जहां पर एसी कोच आने चाहिए थे वहां जनरल और स्लीपर कोच आकर रुके। सारे के सारे एसी कोच आगे आने की बजाय पीछे लगे हुए थे। ऐसे में आगे खड़े यात्रियों को अपना सामान ढोकर पीछे लगे एसी डिब्बों तक दौड़ लगानी पड़ी। इनमें थर्ड एसी के चार, सेकेंड एसी के 02 और फस्र्ट एसी का एक डिब्बा था।
नाराज यात्रियों का हंगामा–

रेलवे की इस गलती से परेशन हुए यात्रियों ने प्लेटफार्म पर ही हंगामा शुरू कर दिया। लोगों को भड़कता देख मौके पर जीआरपी पहुंच गई। नारेबाजी और हंगामा कर रहे लोगों को किसी तरह जीआरपी ने समझाइश देकर ट्रेन में चढ़ाया। इसके बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई।
लगभग रोज के हैं ये हाल–

यात्रियों की मानें तो भोपाल स्टेशन पर ये लगभग रोज के हाल हैं। यहां पर लगे डिस्प्ले में आए दिन इस तरह की शिकायतें आती हैं। यात्रियों की बार-बार शिकायत के बावजूद रेलवे इस गलती को नही सुधार रहा है।
इधर बिजली गुल, मच्छरों से परेशान हुए यात्री

भोपाल रेलवे स्टेशन पर शनिवार की रात लगभग आठ बजे अचानक बिजली सप्लाई बंद हो गई। इसके कारण पंखे और लाइट बंद हो गईं। पहले से ही गर्मी से परेशान यात्रियों को मच्छरों ने भी जमकर परेशान किया। लगभग आधा घंटे बाद सप्लाई शुरू हो सकी। यात्री दिनेश अमित सिंह ने बताया कि वह गोंडवाना एक्सप्रेस से भोपाल से बीना जाने के लिए पहुंचे थे। जब वे स्टेशन पर पहुंचे तब वहां काफी अंधेरा था। प्लेटफ ाम.र्2 व 3 के पंखे भी बंद थे। बता दें इस समय स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य कारण साफ-सफाई का काफी अभाव है। रेलवे स्टेशन पर गंदगी के कारण शाम के समय मच्छरों का प्रकोप अधिक रहता है।

Home / Bhopal / डिस्प्ले में दिखा रहा था एसी कोच, आए जनरल और स्लीपर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो