जगह-जगह गंदगी फैली होने से रहता है बीमारियों का डर

पॉश कॅालोनियों में सूअरों का जमावड़ा होने से रहवासियों का निकलना मुश्किल

भोपाल. स्वच्छता सर्वेक्षण में राजधानी भोपाल को नंबर एक पर लाने नगर निगम के अधिकारियों सहित सफाई कर्मचारी अलसुबह से देर रात तक सफाई अभियान में जुटे रहते हैं। पर इनके प्रयासों पर सूअरों और आवारा जानवरों ने पानी फेर रखा है। शहर में जहां-जहां कचरे का ढेर नजर आता था वहां की तस्वीर ही बदल दी गई है।

पर निगम की सफाई व्यवस्था पर गली मोहल्लों सहित पाश कालोनियों में सुअरो और कुत्तों ने आतंक मचा रखा हैै, जिससे बच्चों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। खाली प्लाटों पर कचरा जमा होने से यहां पर सूअरों सहित अवारा जानवरों का जमावड़ा लगा रहता है। इससे गंदगी के साथ गंभीर बीमारियां भी फैल रही हैं। पाश कॅालोनी के अलावा सर्राफा बाजार, एच वार्ड, प्रेमरामचंदानी मार्ग, जसलोक स्कूल, साधु वासवानी स्कूल मार्ग सहित सैनिक कॉलोनी, वीवार्ड, सीआरपी, वन ट्री हिल्स, लक्ष्मण नगर सहित कई स्थानों पर सुअरों का झुंड दिख जाता है। यहां सफाई होने के बाद भी गंदगी का आलम बना हुआ है। इनको पकडऩे की कार्रवाई नहीं की जा रही है।

 

रहवासियों ने की आयुक्त से शिकायत
कॅालोनी में सुअरों व आवारा कुत्तों का आतंक मचा हुआ है पर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि आंखो पर पट्टी और मौन धारण किए हुए है स्वामी विवेकानंद समिति लक्ष्मण नगर के रहवासियों ने कॅालोनी में सफाई व्यवस्था, स्ट्रीट लाइट सहित सुअरों व आवारा कुत्तों की समस्या से अवगत कराया है पाश कालोनियों का जब यह आलम है तो अन्य स्थानों के हालात कैसे होंगे।

कॉलोनियों में सूअरों का झुंड, आवारा कुत्तों ने लोगों का घर से निकलना मुश्किल कर दिया है। इससे लोगों की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लोगों ने निगम आयुक्त से मांग की है कि कॅालोनी की ओर ध्यान देकर समस्याओं से छुटकारा दिलवाएं।
बसंत चेलानी, अध्यक्ष विवेकानंद समिति

नगर निगम में सूअरों को पकडऩे के लिए अलग टीम बनी हुई है। जो भी शिकायत आती है उसका जल्द ही निराकरण किया जाता है। लक्ष्मण नगर के रहवासियों की शिकायत मिली है। जल्द ही यहां सूअरों को पकडऩे की कार्रवाई शुरू की जाएगी।
रविकांत औदित्य, स्वच्छता प्रभारी

Rohit verma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned