scriptक्षतिग्रस्त पुलिया से निकलने में लगता है डर | Feeling afraid to get out of a damaged bridge | Patrika News

क्षतिग्रस्त पुलिया से निकलने में लगता है डर

locationभोपालPublished: Nov 04, 2018 08:10:41 pm

Submitted by:

Rohit verma

रोजाना सैकड़ों वाहनों सहित निकलते हैं राहगीर, बना रहता है हादसे का डर

dovelepment

क्षतिग्रस्त पुलिया से निकलने में लगता है डर

भोपाल/भेल. कटारा हिल्स स्थित लहारपुर में भगवती नगर झुग्गी बस्ती के पास पुलिया क्षतिग्रस्त होने से यहां से निकलने वाले वाहन चालकों सहित राहगीरों को हादसे का डर बना रहता है। यहां सडक़ किनारे लगे खंभों पर स्ट्रीट लाइट नहीं जलने से शाम होते ही सडक़ पर अंधेरा छा जाता है। इसके कारण वाहन चालकों को यह क्षतिग्रस्त पुलिया दिखाई नहीं देती और वे वाहन सहित नहर में गिरकर घायल हो जाते हैं।

यह मार्ग होशंगाबाद रोड मिसरोद से आनंद नगर की ओर जाने वाले बायपास पर निकलता है। इससे इस मार्ग से रोजाना सैकड़ों छोटे-बड़े वाहनों की आवाजाही बनी रहती है। इस सडक़ से बागसेवनिया, लहारपुर, कटारा सहित कई जगहों और गांवों के लोग आवागमन करते हैं। ऐसे में रोजाना इस मार्ग से हजारों लोगों का आना-जाना लगा रहता है। इसके बाद भी इस क्षतिग्रस्त पुलिया की मरम्मत नहीं किए जाने से यहां से निकलने वाले दो पहिया और चार पहिया वाहन चालकों सहित राहगीरों को अवागमन में परेशानी होती है।

 

डवलप हो चुकी कॉलोनियां
इस मार्ग के दोनों ओर कई बड़ी कॉलोनियां डवलप हो चुकी हैं। इससे इस मार्ग पर दिन रात आवाजाही लगी रहती है। इन कॉलोनियों में ज्यादातर रहने वाले लोग नौकरी पेशा हैं या फिर व्यापार करने वाले हैं, ऐसे में में यह घर से सुबह निकलने के बाद देर शाम या रात में ही घर लौटते हैं। ऐसे में इन्हें इस क्षतिग्रस्त पुले से हादसे का डर बना रहता है।

कई बार हो चुके हैं हादसे
लंबे समय से इस नहर की पुलिया टूटी हुई है। इसके बाद भी जिम्मेदारों द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस मार्ग से गुजरने वाले दो पहिया और चार पहिया वाहन चालकों सहित राहगीरों को हमेशा हादसे का डर बना रहता है। कई वाहन चालक इसमें गिरकर गंभीर घायल तक हो चुके हैं।

 

इस पुल पर कई बार हादसे हो चुके हैं। एक बार वाहन सडक़ से नीचे उतर कर हमारे घर से जा टकराया था। पुल की दीवार टूटी होने से यहां कई लोग गिर कर घायल हो चुके हैं। पर जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
गीता जायसवाल, भगवती नगर लहारपुर

लंबे समय से नहर के इस पुल की दीवार टूटी हुई है, लेकिन किसी ने इस ओर फिर कर झांका तक नहीं। इसके कारण इस मार्ग से निकलने वाले दो पहिया, चार पहिया वाहन चालक रात के अंधेरे में नहर में गिरकर घायल हो चुके हैं।
दिवाकर साहू, लहारपुर कटारा हिल्स

हम रोजाना इस मार्ग से आवागमन करते हैं। रात में कार्य स्थल से लौटते समय यहां हादसे का अंदेशा बना रहता है। नहर की इस टूटी पुलिया पर अब तक कई वाहन चालक गिरकर घायल हो चुके हैं, फिर भी इसकी मरम्मत नहीं की जा रही है।
लवकुश सेन, भगवती नगर लहारपुर कटारा हिल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो