घर के सारे दुखों को दूर करेगी विंड चाइम लगाने की सही दिशा

good luckघर के सारे दुखों को दूर करेगी विंड चाइम लगाने की सही दिशा

By: Ashtha Awasthi

Published: 20 Jul 2018, 04:14 PM IST

भोपाल। वैसे तो विंड चाइम को बहुत से लोग घर की सुंदरता के लिए लगाते है लेकिन आपको बता दें कि विंड चाइम को फेंगशुई में सुख-समृद्धि के लिए बहुत लाभकारी माना जाता है। शहर के पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि ये माना जाता है कि विंड चाइम को घर की सही दिशा में लगाया जाए तो घर में नकारात्मक ऊर्जा की कमी होने के साथ आर्थिक रूप से संपन्नता बनी रहती है। विंड चाइम को घर में कहीं पर भी नहीं लटकाना चाहिए। फेंगशुई के मुताबिक विंड चाइम को घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में यदि स्टोररूम, रसोईघर, बाथरूम आदि हो, तो यहां मेटल की विंड चाइम लगाना लाभकारी होता है। विंड चाइम को ऐसी जगह टांगे कि उसके नीचे कोई न बैठे। जानिए विंड चाइम टांगते समय किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है....

love astrology

- ध्यान रहे कि घर में विंड चाइम तभी टांगे जब घर के सभी सदस्यों के इसकी ध्वनि पसंद आती हो।

- जब भी बाजीर में विंड चाइम खरीदने जाएं तो ध्यान रखें कि मेटल से बनी विंड चाइम्स लें। मेटल विंड चाइम्स अन्य धातु की विंड चाइम के मुकाबले ध्वनि में ज्यादा तेज और मधुर होती है।

- विंड चाइम को लगाते समय हमेशा ध्यान रखें कि कभी भी दिशा के विपरीत इसे न लगाएं।

- अगर लिविंग रूम में विंड चाइम लगाने की सोच रहे है तो दक्षिण-पश्‍चिम कोने में लगाएं। साथ ही क्रिस्टल या सिरामिक से बनी 2 या 9 छड़ों वाली विंड चाइम लगाएं। ये निगेटिव एनर्जी को बाहर करता है और घर के लोगों की प्रसिद्धि बढ़ती है।

- घर में शांति बनाएं रखने के लिए पश्‍चिम दिशा में हॉलो मेटल विंड चाइम लटकाएं। ऐसा करने से परिवार में शांति बनी रहती है।

- जब भी विंड चाइम लगाए तो उसका साइट और जिस जगह पर लटका रहे है उसका साइज जरूर ध्यान रखें। ऐसा न हो कि जगह छोटी हो और विंड चाइम का साइज बड़ा हो।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned