युवी को देना चाहिए था फेयरवेल मैच

युवी को देना चाहिए था फेयरवेल मैच

hitesh sharma | Publish: Jun, 19 2019 03:46:42 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

युवराज के संन्यास की घोषणा पर बोले भारतीय टीम के पूर्व सदस्य जेपी यादव

भोपाल । शहर के एकमात्र इंटरनेशनल क्रिकेटर जेपी यादव ने कहा कि युवी जैसा खिलाड़ी भारत को दोबारा नहीं मिल सकता है। उनके जैसा खिलाड़ी मैंने इंडिया में नहीं देखा। वे एक बहुत ही जुझारू प्लेयर हैं। जैसा व्यवहार उनका मैदान के अंदर होता है वैसा ही मैदान के बाहर। युवराज सिंह की सन्यास की खबर सुनकर मैं अचंभित हो गया हूं। भले ही युवी ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन वे एक लेजेंड हैं और लेजेंड कभी रिटायर नहीं होते।

भारत को 2 विश्वकप जिताने वाले दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सोमवार को संन्यास की घोषणा की दी है, जो भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए किसी सदमे से कम नहीं है। भारत के इस दिग्गज ने 2007 टी-20 विश्व कप और विश्व कप-2011 जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

युवी के संन्यास के बाद पत्रिका से इंटरनेशनल क्रिकेटर और युवी के दोस्त जेपी यादव ने अपने अनुभव शेयर किए। जेपी ने कहा कि युवी ने हाल में ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छे रन बनाए हैं। बीसीसीआई को उसे एक मैच फेयरवेल मैच देना चाहिए था। वहीं, अगर वह आईपीएल के दौरान रिटायरमेंट लेते तो और बेहतर होता।

नेटवेस्ट सीरीज की पारी यादगार
टीम इंडिया की तरफ से 12 वनडे मुकाबले खेलने वाले जेपी यादव ने कहा कि युवी के साथ खेलना मेरे लिए यादगार लम्हा रहा है। वे कभी हार नहीं मानते हैं। उन्होंने भारत को कई बार मुश्किल कड़ी में जीत दिलाई है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट सीरीज की पारी मेरे लिए यादगार है। उस मैच में युवी ने मोहम्मद कैफ के साथ साझेदारी कर भारत को सीरीज जीताने में अहम भूमिका निभाई थी।
वन डे के बेस्ट प्लेयर
उन्होंने बताया कि युवी वन-डे फॉर्मेट में बेस्ट प्लेयर रहे हैं। उन्होंने पांचवें नंबर पर आकर कई मैच जिताए हैं। युवी जैसा बल्लेबाज नहीं आ सकता है। 2007 टी-20 विश्वकप के 6 छक्के क्रिकेट लवर्स को हमेशा याद आते रहेंगे।
कैंसर के बाद वापसी करना मुश्किल काम
जेपी ने बताया कि युवी ने कैंसर के बाद टीम में वापसी की, जो किसी भी खिलाड़ी के लिए दोबारा खेल में आना मुश्किल काम होता है। यह सिर्फ युवराज की कर सकते हैं। वे एक असली हीरो हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned