MP सरकार ने फिल्म जगत के लोगों को दिया ऑफर, शूटिंग के लिए देगी वित्तीय सहायता

मध्य प्रदेश के पर्यटन मंत्रालय ने मुंबई फिल्म सिटी के करीब एक दर्जन से अधिक बड़े फिल्म प्रोड्यूसरों और डायरेक्टरों से गुजारिश की है

भोपाल। आईफा अवार्ड के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश में फिल्म जगत को बढ़ावा देने के लिए एक और कदम उठाया है। मध्य प्रदेश के पर्यटन मंत्रालय ने मुंबई फिल्म सिटी के करीब एक दर्जन से अधिक बड़े फिल्म प्रोड्यूसरों और डायरेक्टरों से गुजारिश की है कि वह प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में आकर फिल्म की शूटिंग कर सकते है।


पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है एमपी
मध्य प्रदेश के पर्यटन मंत्रालय की ओर से लिखे गए इस पत्र में फिल्म प्रोड्यूसरों और डायरेक्टरों को बताया गया है प्रदेश में विदेशी पर्यटक निरंतर आते रहते है और प्रदेश में कई ऐसे दर्शनीय स्थल है। जो पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है।

MUST READ: वन विभाग में अब आउटसोर्स को रखने की तैयारी,समिति बताएगी क्या काम करवाएं

सब्सिडी और तमाम रियायतें मिलेगी
पर्यटन मंत्रालय की संयुक्त संचालक मोहिनी भड़कमकर ने पत्र में लिखा की फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर मध्य प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग करते है तो प्रदेश सरकार उन्हें सब्सिडी और तमाम सारी दूसरी रियायतें मुहैया कराएगी। सरकार ने अपनी फिल्म नीति से जुड़े तमाम मुद्दों को फिल्म प्रोड्यूसरों डायरेक्टरों को पत्र लिखकर अवगत कराया है।

 

 

mp tourism

इन प्रोड्यूसरों को लिखा पत्र
मध्य प्रदेश सरकार ने जिन फिल्म प्रोड्यूसर डायरेक्टरों को पत्र भेजा है उनमें आशुतोष गोवारिकर, आदित्य चोपड़ा, सतीश कौशिक, सुभाष घई, महेश मांजरेकर, अनुराग बसु, अजय देवगन, अब्बास मस्तान, आमिर खान, संजय लीला भंसाली, डेविड धवन, करण जौहर, और अनीश बज्मी जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

MUST READ: रेलवे स्टेशन पर मसाज के साथ मुफ्त मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

 

रोजगार को बढ़ावा मिलेगा
मध्य प्रदेश के टूरिज्म विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इससे मध्य प्रदेश के भीतर रोजगार को बढ़ावा मिलेगा और प्रदेश में आने वाले पर्यटकों का रुझान भी बढ़ेगा।

Show More
Amit Mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned