script‘काली’ पर MP में भी बवाल, महुआ मोइत्रा पर भोपाल में FIR | FIR Ruckus in MP on 'Kali'FIR in Bhopal on Mahua Moitra | Patrika News

‘काली’ पर MP में भी बवाल, महुआ मोइत्रा पर भोपाल में FIR

locationभोपालPublished: Jul 06, 2022 04:56:38 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई पर रतलाम में FIR, फिल्म पर बैन की तैयारी, सीएम और गृहमंत्री जता चुके हैं नाराजगी

patrika_mp_1.jpg

भोपाल. डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। फिल्म के पोस्टर से शुरू हुआ विवाद फिल्म के बैन और एफआईआर तक पहुंच गया है। डॉक्यूमेंट्री फिल्म ”काली” को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर भोपाल में विभिन्न धाराओं में FIR दर्ज की गई है।

इस मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महुआ मोइत्रा के बयान हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले है। सीएम ने चेताया कि हिंदू देवी देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एम और गृहमंत्री के बयान के बाद ही महुआ के खिलाफ भोपाल के एक थाने में एफआईआर भी दर्ज हो गई है।

यह भी पढ़ें

चुनाव जीतने के धर्म का सहारा ही एक मात्र विकल्प, बीजेपी-कांग्रेस की मंदिर पॉलिटिक्स

भोपाल के अलावा फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई पर रतलाम में FIR दर्ज की गई है, पुलिस को मिली शिकायत में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। प्रशांत नाम के शख्स इसकी शिकायत की थी। स्टेशन रोड थाना रतलाम में आईपीसी की धारा 153ए और 295ए, 504 के तहत मामला दर्ज किया है।

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने काली फिल्म को लेकर हो रहे विवाद पर कहा कि “मेरे लिए देवी काली एक मांस खाने वाली और शराब पीने वाली देवी के रूप में है। देवी काली के कई रूप हैं” उनके बयान के बाद देश में उनका विरोध शुरू हो गया है।

दरअसल 2 जुलाई को फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ (Kaali) का पोस्टर जारी किया था। इस डॉक्यूमेंट्री को कनाडा फिल्म्स फेस्टिव (Rhythms Of Canada) में प्रदर्शित किया गया। इसके पोस्टर में मां काली के हाथ में सिगरेट दिखाई गई है। वही एक हाथ में त्रिशूल और दूसरे हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा भी दिखाया गया है।

वीडियो में देखिए बरसात में बारात का अनोखा जुगाड़ –

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8c94gl
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो