बड़ी खबर: MP के इस मंत्री के बंगले​ में आग लगने से मचा हड़कंप, आॅफिस हुआ जल कर खाक

वीवीआईपी इलाके में मीटर में शॉर्ट सर्किट से हादसा...

By: दीपेश तिवारी

Published: 11 Dec 2017, 08:57 AM IST

भोपाल. चार इमली स्थित वन मंत्री गौरीशंकर शेजवार के बंगले में रविवार रात आग लग गई। आग बंगले में बने ऑफिस में लगे मीटर में शॉर्ट सर्किट के बाद भड़की। फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन दमकलों ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से बंगले का ऑफिस वाला हिस्सा जलकर खाक हो गया।
पुलिस के मुताबिक रात सवा सात बजे मंत्री के बंगले बी 10 में तैनात कर्मचारियों ने आग देखी तो फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड के माता-मंदिर व पुल बोगदा स्टेशन से एक-एक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। आग बड़ी होने से फतेहगढ़ से दो और कोलार से एक फायर ब्रिगेड भी भेजी गईं। करीब डेढ़ घंटे तक दमकलों ने लगातार पानी की बौछारें डालीं। रात नौ बजे दमकल कर्मियों ने आग पूरी तरह बुझ जाने का क्लीयरेंस दिया।

शेजवार के जाने के बाद लगी आग
मंत्री गौरीशंकर शेजवार शाम को ही जबलपुर प्रवास पर रवाना हुए हैं। उनके शहर से बाहर जाने के चंद घंटों बाद ही ऑफिस में आग लग गई। इससे ऑफिस की सीलिंग, सोफा, कुर्सियां सहित डेस्क आदि फर्नीचर और दो अलमारियां खाक हो गईं। आग में कई फाइलें भी जलने का अंदेशा है। कर्मचारियों का कहना है आग से कितना नुकसान हुआ और कौन सी फाइलें जली इसका पता सोमवार को जांच में चल सकेगा।

बिजली बंद न होने से आई समस्या
करंट से आग भड़कने से फायर ब्रिगेड ने बिजली विभाग को सूचना देकर सप्लाई बंद करने की बात कही। लाइट बंद नहीं होने पर फायर ब्रिगेड कर्मियों ने करंट के खतरे के बीच ही आग बुझानी शुरू कर दी। आधे घंटे बाद पहुंचे बिजली कर्मचारियों ने ऑफिस का कनेक्शन बंद करने की प्रक्रिया की। इस बीच आसपास के बंगलों के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

अधिकारी पहुंचे
मंत्री के बंगले में आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड के साथ ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। वहीं, आसपास रहने वाले कुछ अफसर भी पहुंच गए। आग देख काफी भीड़ जमा हो गई।

दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned