scriptआजाद मार्केट में तीन मंजिला भवन में आग से हड़कंप, रहवासियों को सुरक्षित निकाला | Fire erupted in three-storey building in Azad Market | Patrika News

आजाद मार्केट में तीन मंजिला भवन में आग से हड़कंप, रहवासियों को सुरक्षित निकाला

locationभोपालPublished: Oct 13, 2020 10:45:26 pm

Submitted by:

Rohit verma

तीन फायर स्टेशन से सात से ज्यादा गाडिय़ां भेजी गईं, ढाई घंटे में आग पर पाया काबू

आजाद मार्केट में तीन मंजिला भवन में आग से हड़कंप, रहवासियों को सुरक्षित निकाला

आजाद मार्केट में तीन मंजिला भवन में आग से हड़कंप, रहवासियों को सुरक्षित निकाला

भोपाल. आजाद मार्केट स्थित एक सोया मिल में मंगलवार सुबह आग लग गई। तीन मंजिला बिल्डिंग में रहने वाले 40 से ज्यादा लोग इसमें फंस गए। तेल ज्यादा मात्रा में होने के कारण आग भड़क गई, मौके पर शहर के तीन फायर स्टेशन से सात से ज्यादा गाडिय़ां भेजी गईं। फायर ब्रिगेड के 50 से ज्यादा कर्मचारियों को लगाया गया।
आग में घिरी बिल्डिंग के अंदर से लोगों को निकालकर सुरक्षित जगह पर पहुंचाने के लिए दमकल अमले को भारी मशक्कत करनी पड़ी। आसपास के मकान भी खाली करवाए गए। आग सुबह करीब 8.30 बजे लगी थी। फायर कर्मचारी अकील ने बताया कि लपटें तेज होने के कारण आग बढऩे का खतरा ज्यादा था, लेकिन स्थिति नियंत्रण में रही।
मंगलवारा पुलिस के अनुसार, इंद्रपुरी निवासी रमेश कुमार चावला की शंकर सोया तेल मिल आजाद मार्केट में है। तीन मंजिला बिल्डिंग में नीचे मिल और ऊपर लोग रहते हैं। सुबह करीब 8.30 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। आग पर काबू पा लिया है। इसमें करीब ढाई घंटे का समय लगा।
पुराने शहर में कई गोदाम
प्रशासन एवं पुलिस की लापरवाही चलते कई व्यापारियों ने पुराने शहर के रहवासी इलाकों के पुराने घरों को खरीद कर इन्हें गोदाम की तरह इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। पुराने शहर की संकरी गलियों में ऐसे छोटे बड़े सैकड़ों की संख्या में गोदाम हैं। आए दिन यहां शॉर्ट सर्किट और दूसरे कारणों से आग लगने की घटनाएं सामने आती हैं जिनके कारण यहां रहने वाले लोगों की जान पर हमेशा खतरे के बादल मंडराते रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो