script

अस्पताल में आग लगने से हड़कंप, जान बचाने के लिये बेड छोड़कर भागे मरीज

locationभोपालPublished: Sep 18, 2021 10:38:21 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

भोपाल के निजी ABM अस्पताल में जनरेटर की बैटरी फंटने से आग लग गई थी। जिसके चलते परिसर में धुआं भर जने से मरीजों में हड़कंप मच गया था। 30 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया गया और मरीजों को नजदीकी अस्पताल की बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया है।

News

अस्पताल में आग लगने से हड़कंप, जान बचाने के लिये बेड छोड़कर भागे मरीज

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के ताजुल मसाजिद इलाके में स्थित निजी ABM अस्पताल में शनिवार देर शाम आग लगने से अस्पताल परिसर समेत आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। आग के भीषण रूप लेने से पहले ही अस्पताल में भर्ती मरीजों को नजदीक के अस्पताल की बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया। हालांकि, अस्पताल में भर्ती कई मरीज खुद ही वार्डों में धुआं भरने की वजह से घबरकर बेड छोड़कर बाहर निकल आए। गनीमत रही कि, स्थितियों पर समय रहते कबू पा लिया गया, जिसके चलते कोई जनहानि नहीं हुई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और तुरंत ही आग पर काबू पा लिया।


शुरुआती जंच में पता चला है कि, आग अस्पताल के बेसमेंट में रखे जनरेटर की बैट्री फटने की वजह से लगी थी। आग लगने की जानकारी लगते ही घटना शाहजहांनाबाद थाना प्रभारी जहीर खान मौके पर पहुंचे और मोर्चा संभाला। इसके बाद घटना से संबंधित जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि, ताजुल मस्जिद के सामने स्थित एबीएम अस्पताल में शनिवार देर शाम करीब साढ़े 6 बजे अस्पताल के बेसमेंट में अचानक विस्फोट हुआ था। तेज आवाज के बाद अस्पताल परिसर में धुआं भरने लगा, जिससे मरीजों और उनके अटेंडेंट समेत स्टाफ में अफरा तफरी मच गई।

 

पढ़ें ये खास खबर- Sonu Sood : खुद मुश्किल में ‘रियल हीरो’, इन लोगों की कर चुके हैं मदद

News

बेड छोड़कर सुरक्षित स्थान की तरफ भागने लगे मरीज

News

थाना प्रभारी जहीर खान के अनुसार, वैसे ही मरीज अपनी बिगड़ी तबियत के कारण चिंतित रहते हैं। इसी बीच अचानक विस्फोट की आवाज आना और अस्पताल परिसर में धुआं भरने से अस्पताल में मौजूद मरीजों समेत अन्य लोगों में हड़कंप मच गया। कई मरीज बेड छोड़कर सुरक्षित जगह भागने लगे। घटना की सूचना तुरंत ही फायर अमले को दी गई। कुछ ही देर में दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया। दमकलकर्मी फईम खान के अनुसार, आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है, किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- पुलिसकर्मी ने छुए भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पैर, MP में राजनीतिक बवाल, जानिये मामला


खिड़की के कांच फोड़ा, तब बाहर निकला धुंआ

News

एबीएम अस्पताल संचालक डॉ. अकील खान मीडिया को बताया कि, अस्पताल के बेसमेंट में रखे जनरेटर से अचानक धुआं निकलने लगा। जीने के रास्ते धुंआ ऊपर की तरफ बने वार्डों में आ गया। यहां डेंगू और वायरल फीवर समेत अन्य कुछ बीमारियों के 12 मरीज भर्ती थे, जिनको तुरंत दूसरे सेक्शन में शिफ्ट कर दिया गया और परिसर से धुंधा बाहर करने के लिये तुरंत ही वार्डों के कांच फोड़ दिये थे। हालांकि, सूचना देने के बाद तुरंत ही दमकल दल भी अस्पताल पहुंच गया था औक करीब 30 मिनट के अंदर ही आग पर काबू पा लिया गया। डॉ. अकील के अनुसार, भर्ती मरीजों की पूरी तरह जांच कर ली गई है। धुएं के कारण अब उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं है।

जानलेवा लापरवाही का LIVE VIDEO

https://www.dailymotion.com/embed/video/x849l0s

ट्रेंडिंग वीडियो