क्रॉॅकरी फैक्ट्री में भीषण आग, पांच किलोमीटर दूर तक दिखा धुआं...

आग इतनी भीषण कि इससे उठता धुआं करीब 5 किलोमीटर दूर से दिख रहा 

By: deepak deewan

Published: 13 Oct 2021, 09:09 AM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भीषण हादसा हुआ. राजधानी के कबाडख़ाना इलाके में मंगलवार को भीषण आग लग गई. क्रॉकरी की दुकान में शार्ट सर्किट से आग लगी और देखते ही देखते इसने रौद्र रूप धारण कर लिया. आग की विकरालता देखकर आसपास के लोग भी भयभीत हो उठे हालांकि कई घंटों के बाद आग पर बमुश्किल काबू पाया जा सका.

कबाडख़ाना स्थित मीनार धरम कांटे के पास एक क्रॉकरी की दुकान और गोदाम में मंगलवार सुबह आग लग गई। यह इतनी भीषण थी कि इससे उठता धुआं करीब 5 किलोमीटर दूर से दिख रहा था। गनीमत रही कि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई। आठ दमकलों से करीब चार घंटे बाद दोपहर 12 बजे तक आग को बुझाया जा सका।

bpl_fire.jpg

बताया जा रहा है कि गोदाम में करंट फैलने के कारण फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को बहुत मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान गोदाम में रखा लाखों का माल जलकर खाक हो गया। हालांकि नुकसान का सटीक आकलन नहीं लग पाया है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आशंका है कि शॉर्ट सर्किट हुआ होगा।

खाद के लिए मचा हाहाकार, कृषि मंत्री कर रहे फैशन शो, Video में देखें मंत्री का कैटवाक

दुकान व गोदाम के मालिक दीपक तोलानी हैं। दुकान में से धुआं उठते देखा गया और बाद में आग की लपटें भी दिखाई देने लगीं. इस पर सुबह साढ़े सात बजे दीपक को दुकान के आसपास रहने वाले लोगों ने तत्काल कॉल कर आग लगने की जानकारी दी थी। उन्होंने तत्काल फायर कंट्रोल को घटना के बारे में बताया था।

Show More
deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned