आधी रात कपड़े की दुकान और गाडिय़ों में लगाई आग

आधी रात कपड़े की दुकान और गाडिय़ों में लगाई आग
fire

Bharat pandey | Publish: Jan, 30 2019 04:01:01 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

स्थानीय लोगों ने संदेही बदमाश को पकडक़र पुलिस के हवाले कर दिया है

भोपाल। शाहजहानाबाद इलाके के न्यू मल्टी में सोमवार रात करीब बारह बजे कपड़े की दुकान और दो वाहनों में आग लगा दी। स्थानीय लोगों ने संदेही बदमाश को पकडक़र पुलिस के हवाले कर दिया है। पीडि़तों का कहना कि आरोपी पहले भी आग लगा चुका है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

पुलिस के मुताबिक एच-4, एफ-1 न्यू मल्टी बाजपेयी नगर निवासी शेरू कौशल वैन चालक है। उसने पुलिस को बताया कि सोमवार रात वह अपने घर में सो रहा था। रात करीब 12 बजे उसकी वैन, स्कूटी से आग की लपटें उठती दिखीं। शोरगुल की आवाज सुनकर आस-पडो़स के लोग भी आ गए। सभी ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन तब तक दोनों वाहन जल चुके थे। वाहनों के पास मोहन लाल की कपड़े की दुकान भी जलकर खाक हो गई।

पकड़ाया संदेही
रहवासियों ने मल्टी में रहने वाले आकाश को भागते हुए देखा। लोगों ने उसे दबोचकर पुलिस के हवाले किया। रहवासियों ने आरोप लगाया कि आकाश नशे का आदी है। उसने अपने किसी साथी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया होगा। पुलिस उससे घटना को लेकर पूछताछ कर रही है।

 

एम्स की खंती में रोज रात अज्ञात लोग लगा रहे आग
भोपाल।
एम्स के समीप बनाई गई नगर निगम की कचरा खंती में प्रतिदिन अज्ञात तत्व आग लगा रहे हैं। देर रात कचरे में आग लगाने से पूरी रात घना जहरीला धुआं आसपास की कालोनियों में फैल रहा है जिससे हजारों की संख्या में नागरिक परेशान हैं। इस मामले की शिकायत सामाजिक कार्यकर्ता उमाशंकर तिवारी ने नगर निगम कॉल सेंटर में की है जिसके बाद जांच का भरोसा दिया गया है।

तिवारी ने बताया कि एम्स के पीछे हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, एमराल्ड पार्क सिटी, बागमुगालिया सहित दर्जन भर कॉलोनियां मौजूद हैं। कचरा खंती में आग लगाए जाने से इन कॉलोनियों में पूरी रात धुआं फैला रहता है। हालांकि इस पूरे घटनाक्रम से एम्स प्रबंधन ने जानकारी होने से इंकार किया है। एम्स प्रबंधन ने साफ किया है कि परिसर से निकला अपशिष्ठ वैज्ञानिक तरीके से निष्पादित किया जाता है। कॉलोनियों के रहवासियों ने इस मामले में नगर निगम प्रबंधन से कार्रवाई की मांग की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned