scriptFire of Agneepath movement spread to 10 states, passengers upset due | अग्निपथ आंदोलन की आग 10 राज्यों तक फैली, रेल परिवहन बाधित होने से यात्री परेशान | Patrika News

अग्निपथ आंदोलन की आग 10 राज्यों तक फैली, रेल परिवहन बाधित होने से यात्री परेशान

अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे आंदोलन की तस्वीरें भयावय और चिंताजनक

भोपाल

Published: June 17, 2022 03:34:11 pm

भोपाल. देश के अलग अलग हिस्सों से अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे आंदोलन की तस्वीरें भयावय और चिंताजनक है। इससे देश के सबसे लंबे परिवहन की जीवन रेखा कहे जाने वाले ट्रेन मार्गो और ट्रेनों को अपनी जद में ले लिया है। रेलवे अधिकारियों की माने तो अभी तक 200 से अधिक ट्रेनों का मार्ग बाधित हुआ है।

patrika_mp_fire_of_agneepath_movement_spread_to_10_states.png

रेलवे ने 38 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया है। विरोध प्रदर्शन के बीच रेलवे ने कहा है कि 11 अन्य ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. वहीं, विरोध की वजह से 72 अन्य ट्रेनें देरी से चल रही हैं, पांच मेल और एक्सप्रेस व 29 से अधिक यात्री ट्रेनें रद्द की गई।

10 राज्यों में आंदोलन का उग्ररूप
मध्यप्रदेश, बिहार, यूपी, हरियाणा, राजस्थान, तेलंगाना, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड ऐसे राज्य है जहां आंदोलन ने रुद्ररूप ले लिया है। इन जिलों में भी बिहार के 22 जिलों में आंदोलन चरम पर है। यहां बीते 24 घंटों में 6 ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया है। इसके अलावा एमपी के इन्दौर में छात्रों के एक हुजूम में ट्रेन रूट को जाम कर दिया। इससे पहले यह के ग्वालियर शहर के बिड़ला नगर स्टेशन पर ट्रेन की पटरियों को। उखाड़ दिया गया था। वही सिकंदराबाद में एक ट्रेन को आग के हवाले कर दिया गया।

ये ट्रेनें रुकी हुई हैं
- 12424 गुवाहाटी राजधानी
- 15652 लोहित एक्सप्रेस
- 28181 टाटा नगर-कटिहार एक्सप्रेस
- 12331 हिमगिरि एक्सप्रेस
- 13005 अमृतसर मेल
- 13249 पटना भभुआ इंटरसिटी
- 12487 जोगबनी एक्सप्रेस
- 03162 तेभागा एक्सप्रेस
- 12392 श्रमजीवी एक्सप्रेस
- 12296 संघमित्रा एक्सप्रेस
- 12340 कोलफील्ड एक्सप्रेस
- 13258 आनंद विहार- दानापुर एक्सप्रेस
- 13554 वाराणसी आसनसोल मेमो
- 13152 जम्मूतवी एक्सप्रेस
- 12260 दूरंतो एक्सप्रेस
- 12988 अजमेर सियालह एक्सप्रेस
- 13009 दून एक्सप्रेस
- 12307 जोधपुर एक्सप्रेस
- 12321 मुंबई मेल
- 12987 सियालदह अजमेर एक्सप्रेस

सरकार ने किया भर्ती की तारीखों का ऐलान
देश में अग्निपथ आंदोलन के बीच केंद्र सरकार ने भर्ती को लेकर तारीखों का ऐलान कर दिया है। थल सेना प्रमुख ने कहा है कि अग्निवीरों की भर्ती के लिए दो दिन में अधिसूचना जारी होगी तो वायु सेना में 24 जून से भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। इस पूरी प्रक्रिया में कोरोना के दौरान भर्ती ना होंने के लाभ लेते हुए भर्ती की अधिकतम आयु 21 से 23 वर्ष कर दी गई है।

विपक्ष हुआ हमलावर
केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में विपक्षी भी हमलावर हो गए। विपक्ष के अलावा बीजेपी के ही सांसद वरुण गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर कई सवाल सामने रखे थे जिनको। लेकर छात्र आशंकित थे। सेना के भर्ती वाले बयान पर एआईएमआईएम के सदर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि पीएम मोदी, सैन्य प्रमुखों के पीछे छिपना बंद करें। आपने जो लापरवाही भरा निर्णय लिया है और उसके जो परिणाम सामने आ रहे हैं, उसका सामना करने का साहस दिखाएं। अपने भविष्य को लेकर देश के युवाओं का गुस्सा सिर्फ आप पर है। इसके आलावा कांग्रेस नेता लगातार सोशल मीडिया के जरिए सरकार पर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने कहा इन्हे अग्निपथ पर चलाकर इनके संयम की अग्निपरीक्षा मत लीजिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar News: तेज प्रताप भी बन सकते हैं मंत्री, बिहार में 16 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तारBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.