भाजपा ने बढ़ाई कमलनाथ सरकार की मुश्किलें, विधानसभा अध्यक्ष के लिए विजय शाह को बनाया उम्मीदवार

भाजपा ने बढ़ाई कमलनाथ सरकार की मुश्किलें, विधानसभा अध्यक्ष के लिए इस विधायक को बनाया उम्मीदवार

By: shailendra tiwari

Updated: 07 Jan 2019, 12:16 PM IST

भोपाल. भाजपा ने विधानसभा में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। भाजपा ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए विजय शाह को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, कांग्रेस की तरफ से एनपी प्रजापति ने नामांकन दाखिल किया है। विजय शाह शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री थे और आदिवासी चेहरे के रूप में मध्यप्रदेश के बड़े नेता माने जाते हैं। भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, भाजपा विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव लड़ेगी और भाजपा की तरफ से वरिष्ठ विधायक श्री विजय शाह जी उम्मीदवार होंगे।

कांग्रेस उम्मीदवार ने किया नामांकन
दूसरी तरफ कांग्रेस की तरफ एनपी प्रजापति ने नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक एनपी प्रजाप्रति जी ने आज मप्र विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिये नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ, मंत्री आरिफ़ अकील एवं गोविंद सिंह समेत कई विधाक मौके पर मौजूद थे। दिग्विजय सिंह पहले भी मध्यप्रदेश में हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप भाजपा पर लगा चुके हैं। मध्यप्रदेश में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। कांग्रेस को बसपा, सपा और चार निर्दलीय विधायकों का समर्तन मिला हुआ है।

भाजपा विधायकों ने किया राष्ट्रगान
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को वल्लभ भवन (मंत्रालय) पहुंकर राष्ट्रगीत वंदे मातरम का गायन किया। इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह भी मौजूद थे। शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा के 109 विधायकों ने मंत्रालय के सामने कमलनाथ सरकार के फैसले का विरोध करते हुए राष्ट्रगीत गाया। इस दौरान वरिष्ठ विधायक गोपाल भार्गव, नरोत्म मिश्रा, पारस जैन समेत सभी वरिष्ठ विधायक भी मौजूद थे। बता दें कि कमलनाथ सरकार ने महीने की पहली तारीख को मंत्रालय में होने वाले वंदे मातरम पर रोक लगा दी थी जिसका भाजपा ने विरोध शुरू किया था। इस मामले में कमलनाथ सरकार बैकफुट पर आ गई थी और बाद में उसने सफाई देते हुए कहा था कि हम वंदे मातरम को बंद नहीं कर रहे हैं बल्कि नए रूप में पेश कर रहे हैं।


कौन हैं विजय शाह
विजय शाह भारतीय जनता पार्टी से हरसूद विधानसभा से विधायक हैं। शिवराज सरकार में वो स्कूल शिक्षा मंत्री थे।

मौजूदा विधानसभा की स्थिति

भाजपा-109
कांग्रेस- 114
बसपा-02
सपा-01
निर्दलीय- 04

 

Kamal Nath
shailendra tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned