scriptखुशखबरी: 26 अगस्त से इन जगहों के लिए शुरु हो रही फ्लाइट, यहां देखें पूरी लिस्ट | Flight starting from Bhopal to Lucknow from 26 August | Patrika News

खुशखबरी: 26 अगस्त से इन जगहों के लिए शुरु हो रही फ्लाइट, यहां देखें पूरी लिस्ट

locationभोपालPublished: Aug 19, 2020 11:30:00 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– भोपाल से पहली बार प्रयागराज के लिए डायरेक्ट उड़ाने शुरू – भोपाल-लखनऊ रूट पर इंडिगो 180 सीटों वाली एयर बस-320 चलाएगी

photo6190211084279982622.jpg

Flight

भोपाल। बीते कई महीनों से कोरोना वायरस के चलते उड़ाने ( Flight) बंद थी लेकिन अब एक बार फिर से उड़ाने शुरु हो चुकी हैं। बता दें कि इंडिगो एयरलाइंस ने एक बार फिर से अपनी बंद पड़ी फ्लाइटों को शुरु करने का प्लान बनाया है। बता दें कि आने वाली 26 अगस्त से भोपाल (Bhopal) से लखनऊ (Lucknow) रूट के लिए फ्लाइट शुरु होने जा रही है। साथ ही आने वाली 1 सितंबर से प्रयागराज, कोलकाता एवं सूरत के लिए उड़ने शुरु होने जा रही हैं।

चलेगी 180 सीटों वाली एयर बस-320

भोपाल से लखनऊ जाने वाले यात्रियों के लिए 180 सीटों वाली एयर बस-320 चलाएगी। यह उड़ान सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को संचालित की जाएगी। पहली उड़ान 26 अगस्त बुधवार को शुरु होगी। कंपनी ने प्रयागराज, कोलकाता एवं सूरत उड़ान का शेड्यूल जारी कर 1 सितंबर एवं इसके बाद की तारीखों में बुकिंग शुरू कर दी गई है। बता दें कि इससे पहले इंडिगो ने बंगलुरू से भी उड़ान शुरू कर दी है। आने वाले दिनों में इंडिगो अन्य कुछ जगहों के लिए भी फ्लाइटें शुरु कर सकती है।

photo6190211084279982621.jpg

पहली बार प्रयागराज के लिए उड़ान

बता दें कि भोपाल से प्रयागराज के लिए डॉयरेक्ट पहली बार उड़ान शुरु होना जा रही है। प्रयागराज के लिए 72 सीटों वाला एटीआर विमान चलाया जाएगा। वहीं एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम के मुताबिक अथॉरिटी को फिलहाल लखनऊ उड़ान का शेड्यूल मिला है।

साल के आखिरी में होगी मीटिंग

वहीं दूसरी ओर एयरपोर्ट अफसरों के मुताबिक अक्टूबर के महीने में भोपाल-जयपुर रूट पर इंडिगो और एयर इंडिया की फ्लाइट अपना ऑपरेशन शुरू कर सकते हैं। बीते दिनों से इन दोनों ही कंपनियों ने पैसेंजर लोड का एनालिसिस कर लिया है। इन फ्लाइटों के टाइम स्लॉट को लेकर इंडिगो स्टेशन ऑफिस के अफसरों ने एयरपोर्ट प्रबंधन के साथ मीटिंग भी की है।

राजाभोज एयरपोर्ट के डॉयरेक्टर अनिल विक्रम का कहना है कि कोरोना संक्रमण के चलते राजाभोज एयरपोर्ट में फ्लाइटों की कनेक्टिविटी पर असर पड़ा है। इस कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए एयरलाइंस कंपनियों के अफसर साल के आखिरी में मीटिंग करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो