scriptखुशखबरीः समर सीजन में सस्ते हो गए फ्लाइट के टिकट, अभी करें बुक | flight tickets offers today in india | Patrika News

खुशखबरीः समर सीजन में सस्ते हो गए फ्लाइट के टिकट, अभी करें बुक

locationभोपालPublished: Mar 09, 2018 10:18:18 am

Submitted by:

Manish Gite

समर सीजन में हवाई सफर का लुत्फ लेने के लिए आप भी तैयार हो जाइए। मध्यप्रदेश से भी कई उड़ानें शुरू होने जा रही है, जो कम किराए में आपको लंबी यात्रा…।

flight
भोपाल। समर सीजन में हवाई सफर का लुत्फ लेने के लिए आप भी तैयार हो जाइए। मध्यप्रदेश से भी कई उड़ानें शुरू होने जा रही है, जो कम किराए में आपको लंबी यात्रा कराएगी। इसके अलावा एयरलाइंस कंपनियां कई स्कीम भी शुरू कर रही है।
समर सीजन की शुरुआत होते ही कई लोग इंटरनेट पर हवाई टिकट बुक कराने की मशक्कत में लग गए हैं। सभी कंपनियां यात्रियों के रुझान को देखते हुए तरह-तरह की स्कीम ला रही हैं। भोपाल से भी जल्द ही दिल्ली, मुंबई, जयपुर और नागपुर के लिए फ्लाइट शुरू कर रही है। इसके लिए सस्ता किराया रखा गया है, जो ऑनलाइन बुक होगा।
flight

इंडिगो में निकली नौकरी
भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट से नागपुर, मुंबई, दिल्ली और जयपुर के लिए इंडिगो एयरलाइन हवाई यात्रा शुरू कर रह है। इसके लिए कंपनी ने एयरपोर्ट पर जगह भी देख ली है। इसके अलावा सभी शहरों में आफिस का चयन किया जा रहा है। इसके लिए कर्मचारियों की नियुक्ति भी की जा रही है। इसके लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं।

 

flight
इसी माह शुरू होगी फ्लाइट
सूत्रों के मुताबिक इंडिगो कंपनी 30 मार्च से शुरू होने वाले गर्मी के सीजन में कई योजनाओं के साथ एटीआर विमान शुरू कर रही है। यात्रियों का रुझान और भीड़ देखकर ही आगे नई स्कीम लाई जाएगी।

हैदराबाद तक जाएगी जेट की उड़ान
इधर, एक जून से भोपाल से नागपुर होते हुए हैदराबाद की फ्लाइट शुरू हो रही है। इस फ्लाइट की एडवांस बुकिंग भी शुरू हो गई है। भोपाल से नागपुर का किराया लगभग 5300 रुपए है। जबकि भोपाल से हैदराबाद का संभावित किराया 5900 रुपए रखा गया है। जेट एयरवेज के प्रबंधन के मुताबिक एक अन्य फ्लाइट भी जल्द शुरू होगी, जो भोपाल से मुंबई होते हुए चेन्नई तक चलेगी। इसका प्रस्ताव भी भेज दिया गया है, जल्द ही इसके लिए आदेश हो जाएंगे।

यह नई फ्लाइट सुबह 9.40 पर हैदराबाद से चलकर 11.20 बजे नागपुर पहुंचेगी, इसके बाद 11.45 पर उड़ान भरकर 12.55 पर भोपाल में लैंड होगी। इसके अलावा यही फ्लाइट भोपाल से 1020 दोपहर को उड़ान भरकर 2.30 बजे नागपुर में लैंड होगी।। जो 2.55 बजे नागपुर से टेकआफ करके 4.35 बजे हैदराबाद में लैंड होगी।
एटीआर में होगी 72 सीट
जेट प्रबंधन के मुताबिक कंपनी इस रूट के लिए 72 सीटर एटीआर विमान ला रहा है। यह फ्लािट यात्रियों की मांग के अनुसार शुरू की जा रही है।

भोपाल से सीधे चेन्नई
अब भोपाल के लोगों को मुंबई होकर चेन्नई के लिए फ्लाइट मिल जाएगी। इंदौर होते हुए अहमदाबाद के लिए भी फ्लाइट शुरू हो सकती है। जेट कंपनी ने इन रुट्स के लिए प्रस्ताव भेजा है। जल्द ही इस दिशा में कदम बढ़ने वाले हैं।
बैंगलुरू के लिए भी हो उड़ान
इसके साथ ही दक्षिण भारत के लिए भी फ्लाइट्स शुरू करने की मांग जनप्रतिनिधि करते रहे हैं। जल्द ही जेट कंपनी और भी फ्लाइट बढ़ाएगी।

flight
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो