Weather Forecast: MP में होगी भारी बारिश, जानिये अगले सात दिनों का पूर्वानुमान

Weather Forecast: MP में होगी भारी बारिश, जानिये अगले सात दिनों का पूर्वानुमान

Deepesh Tiwari | Publish: Sep, 01 2018 12:40:14 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

बादल के साथ आ रही है तबाही...

भोपाल। आने वाले दिनों में मानसून मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में कहर बरपा सकता है। इस संबंध में मौसम विभाग ने बड़ी चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में देश के मध्यप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में जमकर बारिश होगी। वहीं मौसम विभाग ने अब केरल के बाद उत्तराखंड़, हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी इलाकों में जोरदार बारिश की चेतावनी दी है।

इसके चलते मध्यप्रदेश में 1 से 5 सितंबर तक भोपाल, इन्दौर, जबलपुर में कुछ जगहों पर तेज बारिश का अनुमान है। वहीं ग्वालियर में भी इस दौरान रूक रूककर बारिश होती रहेगी।

मौसम विभाग से रिटायर्ड एके शर्मा के अनुसार मौसम के चित्रों के मुताबिक भोपाल में 3 सितंबर से 5 सितंबर तक, इंदौर व जबलपुर में 1 से 5 सितंबर तक लगातार बारिश हो सकती है।

ये रहेगा अगले 7 दिनों तक मौसम का हाल(MP weather Forecast Bhopal)...
- 01 सितंबर यानि शनिवार को हल्की बारिश के साथ आम तौर पर बादल छाए रहेंगे।

- 02 सितंबर यानि रविवार को हल्की बारिश के साथ आम तौर पर बादल छाए रहेंगे।

- 03 सितंबर यानि सोमवार को बारिश या तूफान या धूल की संभावना के साथ आम तौर पर बादल छाए रहेंगे।

- 04 सितंबर यानि मंगलवार को बारिश या तूफान या धूल की संभावना के साथ आम तौर पर बादल छाए रहेंगे।

- 05 सितंबर यानि बुधवार को बारिश या तूफान या धूल की संभावना के साथ आम तौर पर बादल छाए रहेंगे। साथ ही तापमान में भी वृद्धि हो सकती है।

- 06 सितंबर यानि बृहस्पतिवार/गुरुवार को बारिश या बौछार की संभावना के साथ आसमान में बादल व तेज हवाएं चल सकती हैं।

- 07 सितंबर यानि शुक्रवार को बारिश या आंधी की संभावना के साथ आसमान में बादल रहेंगे।

यहां के लिए हाई अलर्ट:
उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश की आशंका जताई है।

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक उत्तराखंड के अधिकांश इलाकों में मूसलाधार बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक मसूरी,देहरादून, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, नैनीताल और उधमसिंह नगर में भारी बारिश की संभावना है।

वहीं जानकारों की मानें तो मानसून वापसी यानि रिट्रिविंग मानसून भी मध्यप्रदेश में कहर बरपाने को तैयार दिख रहा है, ऐसे में मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों में होने वाली तेज बारिश प्रदेश में परेशानी का कारण बन सकती है। वहीं भोपाल में पिछले कुछ दिनों से लगातार आसमान पर बादलों ने डेरा जमा रखा है। जिसके चलते भोपाल में भी आगामी दिनों में तेज बारिश का अनुमान है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned