scriptबीजेपी नेता को प्लास्टिक की थाली में दिया खाना, कांग्रेस ने बताया दलितों का अपमान | Food serve to BJP leader in disposal plate photo goes viral | Patrika News

बीजेपी नेता को प्लास्टिक की थाली में दिया खाना, कांग्रेस ने बताया दलितों का अपमान

locationभोपालPublished: Jun 25, 2020 02:18:55 pm

Submitted by:

Manish Gite

उपचुनाव से पहले मध्यप्रदेश में दलित पॉलिटिक्स शुरू…।

03.png

 

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा के उपचुनाव ( BY ELECTION ) से पहले राजनीति गर्मा रही है। पहले राज्यसभा चुनाव से पहले उठापठक देखने को मिली, अब एक वायरल तस्वीर से एक बार फिर दलित राजनीति ( dalit politics ) शुरू हो गई है। इस वायरल फोटो को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर दलितों के अपमान का आरोप लगाया है। इस वायरल फोटो में भाजपा नेता स्टील की थाली में तो प्रभुराम चौधरी ( BJP leader prabhuram chaudhary) डिस्पोजल थाली में खाना खाते हुए नजर आ रहे हैं। इधर, प्रभुराम चौधरी ने कांग्रेस ( CONGRESS ) पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे आरोप लगाना कांग्रेस की यह ओछी मानसिकता है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस की ओर से ट्वीट कर मध्यप्रदेश में दलित मुद्दा एक बार फिर गर्मा दिया है। दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर को ट्वीट किया गया है, जिसमें पूर्व मंत्री प्रभुराम चौधरी पत्तल (डिस्पोजल प्लेट) में खाना खा रहे हैं, जबकि सामने बैठे भाजपा के संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी स्टील की थाली में खाना खा रहे हैं। इस तस्वीर को लेकर कांग्रेस ने ट्वीट कर भाजपा पर दलितों के अपमान का आरोप लगाया है।
कांग्रेस की ओर से जारी ट्वीट में कहा गया है कि यह तस्वीर शर्मसार करती है। अनुसूचित जाति वर्ग से आने वाले पूर्व मंत्री प्रभुराम चौधरी को भाजपा के संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी के साथ जब खाना परोसा गया तो प्रभुराम चौधरी के लिए डिस्पोजेबल का उपयोग कर अपमानित किया गया। इसी सम्मान की भूख में जनता को धोखा दिया?
https://twitter.com/INCMP/status/1275617216306823174?ref_src=twsrc%5Etfw


दोयम दर्जे का व्यवहार
कांग्रेस ने कहा है कि दलित होने का मतलब यह नहीं है कि कोई भी व्यक्ति उसके साथ दोयम दर्जे का व्यवहार करे। कांग्रेस ने अपने मंत्रिमंडल में 21 फीसदी स्थान दलितों को दिया। बीजेपी दलितों का कितना सम्मान करती है, यह सोशल मीडिया पर नजर आ रहा है। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने का कहा है कि चौधरी को डिस्पोजेबल थाली में भोजन परोसा जाना अनुसूचित जाति वर्ग का अपमान है। यह फोटो दलितों को लेकर भाजपा की सोच को जाहिर करता है।

 

चौधरी बोले- सभी ने उसी में खाया खाना
इधर, प्रभुराम चौधरी की खाना खाते हुए फोटो वायरल होने के बाद उनका बयान आया है। चौधरी ने कहा है कि भाजपा विधायक रामपाल सिंह के आयोजन की तस्वीर है। जिस थाली में मैंने खाना खाया सभी नेताओं ने भी उसी प्रकार खाना खाया था। चौधरी ने कहा कि ऐसे आरोप लगाना कांग्रेस की ओछी मानसिकता है। बताया जा रहा है कि यह फोटो 19 जून को रायसेन में पूर्व मंत्री और भाजपा नेता रामपाल सिंह के घर मिलन समारोह की है। जिसमें कई नेता शामिल हुए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो