scriptसेहत के लिए ‘डॉक्टर की तरह है संतनगर का ओपन जिम पार्क | For health, like 'Doctor of Sanatan's Open Gym Park | Patrika News

सेहत के लिए ‘डॉक्टर की तरह है संतनगर का ओपन जिम पार्क

locationभोपालPublished: Apr 24, 2019 11:59:57 am

Submitted by:

Rohit verma

वार्ड दो में है सुविधायुक्त पार्क: सुबह पुरुषों को अनुमति तो शाम को सिर्फ महिलाओं को प्रवेश

dovelepment

सेहत के लिए ‘डॉक्टर की तरह है संतनगर का ओपन जिम पार्क

भोपाल/संत हिरदाराम नगर. डॉक्टरों ने भी मार्निग वॉक को दवाओं से ज्यादा असर दायक बताया है। लोग दिन भर काम करने के बाद थके हुए शरीर को थोड़ा आराम देने के लिए कई तरह से प्रयास करते हैं। हर कोई दवाईयों से छुटकारा पाना चाहता है ऐसे में स्वस्थ जीवन जीने के लिए सबसे ज्यादा जिम में कसरत या मार्निंग वॉक को महत्व दिया जा रहा है। कई बीमारियों के मरीजों को डॉक्टर सबसे पहले मार्निंग वॉक ही सलाह देते हैं।

सुबह की ताजी हवा से सभी बीमारियों को दूर किया जाता है। आमजन के जीवन को व्यायाम के माध्यम से स्वास्थ वर्थक बनाने के लिए नगर निगम ने वार्ड दो के सीटीओ में ओपन जिम पार्क बनाया है। इसका रहवासी भरपूर लाभ उठा रहे हैं। पार्क में महिलाओं सहिब बुजुर्ग नियमित पहुंच रहे हैं। वार्ड दो में है सुविधायुक्त पार्क: सुबह पुरुषों को अनुमति तो शाम को सिर्फ महिलाओं को प्रवेश

 

आधुनिक मशीनें हैं पार्क में, बच्चों के लिए लगाए झूले
पार्क में नगर निगम द्वारा व्यायाम के लिए आधुनिक मशीनों की व्यवस्था की गई है। बच्चों के लिए झूले लगाए गए हैं, ताकि वे यहां आकर झूले का आनंद ले सकें। पार्क बनने के बाद से सुबह-शाम परिवार के साथ बड़ी संख्या में बच्चे यहां आ रहे हैं। 

35 लाख रुपए की लागत से बना जिम पार्क
200 लोग प्रतिदिन आते हैं
यहां कसरत के लिए आधुनिक मशीन, व्यायाम के लिए पाथ-वे, बच्चों के लिए झूले लगाए गए हैं

 

धन की कमी होने से आम जनता जिम जाने में असमर्थ है। इसलिए हमने यहां ओपन जिम बनाने का निर्णय लिया और पार्क बनवाया, जिसका फायदा रहवासियों को मिल रहा है। इसमें करीब 35 लाख का खर्चा आया है। साथ ही आधुनिक मशीनों के साथ प्रदेश का पहला ओपन जिम पार्क है। इसमें शाम को सिर्फ महिलाओं की इन्ट्री होती है।
कृष्णमोहन सोनी स्थानीय पार्षद

ट्रेंडिंग वीडियो