script

शिकारियों ने बिछाया था छोटे जानवरों को पकडने के लिए जाल, उलझ गया बाघ

locationभोपालPublished: Dec 11, 2019 09:25:16 am

समरधा रेंज के भानपुर की घटना, जाल कमजोर होने से बाघ निकलकर भागा

forest.jpeg
राजधानी के जंगल में घूम रहे एक बाघ के शिकारियों द्वारा डाले जाल में उलझने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि शिकारियों ने यह जाल भालू समेत अन्य जानवरों को फंसाने के लिए डाला था, लेकिन इसमें अचानक बाघ उलझ गया। हालाकि बाघ जाल से सुरक्षित सीहोर के जंगल की ओर निकल गया। दूसरी ओर वन विभाग का अमला इस तरह की घटना से इंकार कर रहा है।
यह घटना मंगलवार अल सुबह की बताई जा रही है। इसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों और मैदानी अमले को नहीं थी, शाम को इसकी जानकारी लगी तो देर रात तक अधिकारी जंगल पहुंचे, लेकिन मौके पर कुछ नहीं मिला। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल सामान्य वन मंडल की भानपुर बीट में सोमवार रात को शिकारियों ने जाल डाला था, इसमें मंगलवार तड़के एक बाघ फंस गया।
हालांकि जाल कमजोर होने के कारण बाघ निकल गया। इस मामले की पुष्टि करने से भोपाल सामान्य वन मंडल के अधिकारी देर रात तक बचते रहे। इस संबंध में रेंजर समरधा एके झंवर से चर्चा की तो उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि हमारे पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है, मुझे इस बारे में कुछ भी नहीं कहना है।
हरा भोपाल- शीतल भोपाल: दूसरे चरण के लिए संवाद का आयोजन 12 दिसम्बर को

हरा भोपाल शीतल भोपाल जनजन का अभियान बनने के बाद अब पौधों को सुरक्षित और संरक्षित करने के लिए हरा भोपाल शीतल भोपाल का दूसरा चरण शुरू किया जा रहा है। इसे सफल बनाने के लिए गुरूवार 12 दिसम्बर को दोपहर 2 बजे स्वर्ण जयंती हॉल, प्रशासन अकादमी, शाहपुरा भोपाल में संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया है ।
सुभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव ने बताया कि संवाद कार्यक्रम में कैसे हरा भोपाल शीतल भोपाल बनेगा, भोपाल की वायु गुणवत्ता में कैसे सुधार होगा, प्रदूषण और प्लास्टिक मुक्त स्वच्छ भोपाल विषयों पर संवाद का आयोजन होगा। इसमें आम लोगों से जुडऩे की अपील की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो