scriptcoronavirus cases: 24 घंटे में 25 की मौत, स्वास्थ्य विभाग के पूर्व सीएमएचओ की भी मौत | former chief medical health officer cmho dies after coronavirus | Patrika News

coronavirus cases: 24 घंटे में 25 की मौत, स्वास्थ्य विभाग के पूर्व सीएमएचओ की भी मौत

locationभोपालPublished: Aug 28, 2020 04:07:04 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश में 24 घंटे में 25 मरीजों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा भी 58 हजार पर पहुंच गया…।

Corona Update

Corona Update : 2 हज़ार के करीब पहुंची जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या, अब तक 12 ने गवाई जान

 

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को पूर्व सीएमएचओ की कोरोना के चलते भोपाल में मौत हो गई। उनका यहां के चिरायु अस्पताल में कोरोना का इलाज चल रहा था। इससे पहले प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के बाद उनकी पत्नी भी कोरोना पाजिटिव हो चुके हैं।

cmho.jpg

 

छतरपुर के पूर्व सीएमएचओ डा. वीएस वाजपेयी ने भोपाल की चिरायु में शुक्रवार को दम तोड़ दिया। गुरुवार को ही उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। छतरपुर के पूर्व मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी (cmho) वीएस वाजपेयी अपने वाहन से गुरुवार को ही छतरपुर से भोपाल के लिए निकले थे। रास्ते में सागर के आसपास उनकी तबीयत अचानक बिगड़ने लगी तो उन्हें सागर के मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था। जांच के दौरान उनकी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई थी। और बेहतर इलाज के लिए उन्हें भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां शुक्रवार को उन्होंने दम तोड़ दिया।

 

शुक्रवार को 1317 नए मामले

मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में शुक्रवार को कुल 1317 नए मामले आए। इस प्रकार मध्यप्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 58 हजार के पार हो गई है। हर दिन हजार के पार मरीज बढ़ने से दो दिन में ही यह आंकड़ा 60 हजार पार पहुंच जाएगा। हालांकि करीब 45 हजार लोग अब तक ठीक होकर घर जा चुके हैं। इस प्रकार ठीक होने वाले मरीजों का रिकवरी रेट बढ़कर 76.4 प्रतिशत हो गया है। जबकि पॉजिटिविटी रेट 4.57 प्रतिशत है। मौत की बात करें तो मृत्यु दर 2.24 प्रतिशत है। मध्यप्रदेश में अब तक 10 लाख लोगों पर टेस्टिंग की क्षमता साढ़े पंद्रह हजार हो गई है।

 

24 घंटे में 25 की मौत

प्रदेश में मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो करीब 25 लोगों की मौत हो गई है। अब तक 1 हजार 307 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

स्वास्थ्य मंत्री की पत्नी भी पाजिटिव

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी और उनकी पत्नी भी कोरोना पाजिटिव हो चुके हैं। इनके अलावा शराब कारोबारी जगदीश अरोरा और उनसे सहयोगी अजय अरोरा की भी रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो