Babu lal gaur on ventilator भाजपा नेता की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर, हालचाल जानने पहुंचे दिग्गज नेता

Babu lal gaur on ventilator  भाजपा नेता की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर, हालचाल जानने पहुंचे दिग्गज नेता

Manish Geete | Updated: 17 Aug 2019, 11:51:56 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

Kamal nath shivraj singh chauhan arrived to see the condition - मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ( former Chief Minister ) एवं भाजपा ( bjp ) के कद्दावर नेता बाबूलाल गौर की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। वे करीब 10 दिनों से निजी अस्पताल में भर्ती हैं।

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ( former Chief Minister ) एवं भाजपा ( bjp ) के कद्दावर नेता बाबूलाल गौर की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। वे करीब 10 दिनों से निजी अस्पताल में भर्ती हैं। वे शनिवार को भी वेंटिलेटर ( ventilator ) पर हैं। उनका हालचाल जानने के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बाद शनिवार को सुबह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान भी पहुंचे। उन्होंने गौर साहब के स्वास्थ्य के बारे में डाक्टरों से चर्चा की।

 

भाजपा नेता बाबूलाल गौर के स्वास्थ्य का हालचाल लेने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। चौहान ने गौर साहब के बारे में लिखा है कि आप शीघ्र स्वस्थ हों और हम सबकों पूर्ववत अपना मार्गदर्शन प्रदान कर प्रदेश के विकास एवं उत्थान में योगदान देते रहें, यहीं कामना।


बीजेपी के कद्दावर नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। वे पिछले कुछ दिनों पहले ही दिल्ली के मेदांता अस्पताल से इलाज कराकर भोपाल लौटे थे। उन्हें श्वास लेने में तकलीफ के कारण भोपाल के नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक तभी से गौर की हालत खराब बनी हुई है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। गौर को 7 अगस्त को भोपाल के नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

kamal nath

कमलनाथ की बातें सुन छलके आंसू
गुरुवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ भी गौर से मिलने पहुंचे थे। कृष्णा गौर ने बोला बाबूजी देखिए, आपसे मिलने मुख्यमंत्री कमलनाथ जी आए हैं, गौर साहब ने अपनी पलकें झपकीं और उनकी आंखों से आंसू निकल आए। कमलनाथ ने कहा- आप जल्द स्वस्थ होंगे और हम साथ-साथ विदेश यात्रा पर चलेंगे।

लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं गौर
दिल्ली से इलाज कराकर भोपाल पहुंचने के बाद से ही बाबूलाल गौर की तबीयत बिगड़ गई थी। अस्पताल के डाक्टरों की टीम का कहना है कि गौर की हालत क्रिटिकल बनी हुई है। लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। उधर, बाबूलाल गौर की हालत खराब होने के कारण बीजेपी के कई दिग्गज नेता उनका हाल-चाल जानने के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं।

 

 

बेबाक बयानबाजी के लिए रहते हैं सुर्खियों में
बाबूलाल गौर कुछ माह पहले चुनाव के दौरान उस समय चर्चा में आ गए थे जब उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के उस ऑफर को ठुकरा दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि आप कांग्रेस में शामिल हो जाइए और भोपाल से चुनाव लड़ें। बाबूलाल गौर ने भी इस बात का जिक्र करके राजनीति गर्मा दी थी। गौर ने भी कहा था कि मैंने मना नहीं किया है।

गौर साहब के इस बयान के बाद कई मायने निकाले जाने लगे थे। इससे पहले भी वे खुद चुनाव लड़ने और गोविंदपुरा सीट से टिकट के लिए दावे कर चुके थे, लेकिन उम्र दराज होने के कारण पार्टी ने उनकी जगह उनकी बहू को टिकट दिया था। उनकी बहू गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की विधायक है।

गौरतलब है कि 2 जून 1930 में उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में जन्मे बाबूलाल गौर भाजपा के कद्दावर नेता माने जाते हैं। वे गोविंदपुरा से आठ बार विधायक रहे। 23 अगस्त 2004 से 29 नवंबर 2005 तक वे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री भी रहे। इससे पहले वे नगरीय प्रशासन मंत्री एवं प्रदेश के गृहमंत्री भी रह चुके हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned