scriptFormer CM Kamal Nath raised demand for salary of Anganwadi workers | पूर्व सीएम कमलनाथ ने आगंनवाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन की उठाई मांग | Patrika News

पूर्व सीएम कमलनाथ ने आगंनवाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन की उठाई मांग

locationभोपालPublished: Feb 02, 2024 08:09:35 pm

Submitted by:

Himanshu Singh

Kamalnath On Anganwadi Workers : मध्यप्रदेश के 35 जिलों में कार्यरत 60000 से अधिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को पिछले 3 महीने से मानदेय नहीं मिला है।

kamalnath.jpg

एमपी के महिला एवं बाल विकास विभाग में बजट की कमी के कारण आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को तीन महीने से बिना वेतन मिले ही काम करना पड़ रहा है। इसी को लेकर एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को तत्काल वेतन का भुगतान करने की मांग की है।

बीजेपी पर साधा निशाना
कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'X' पर लिखा है कि यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमंते तत्र देवता। अर्थात्, जहां नारियों की पूजा होती है, वहां देवताओं का वास होता है। यह हमारी भारतीय संस्कृति का शाश्वत उद्घोष है। लेकिन मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने कसम खा रखी है कि महिलाओं का किसी रूप में सम्मान तो क्या सामान्य जीवन भी व्यतीत न हो सके।

वेतन नहीं मिलने पर उठाया सवाल
प्रदेश के 35 जिलों में कार्यरत 60000 से अधिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को पिछले 3 महीने से मानदेय नहीं मिला है। एक तरफ केंद्र सरकार बजट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के लिए बड़ी-बड़ी बातें कर रही है तो दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में उन्हें उनके बुनियादी अधिकार से भी वंचित कर रही है।

सीएम मोहन यादव से की अपील
मैं मुख्यमंत्री से जानना चाहता हूं कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के प्रति इस तरह का उपेक्षापूर्ण और सौतेला व्यवहार क्यों किया जा रहा है? जब मुख्यमंत्री बार-बार कहते हैं कि प्रदेश में बजट की कमी नहीं है तो फिर मानदेय न देने की और क्या वजह है?मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को तत्काल वेतन का भुगतान किया जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो