scriptVIDEO: रेप पीड़ित बेटी को न्याय दिलाने धरने पर बैठे पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान | former cm shivraj singh chauhan sitting on dharna justice for rape vic | Patrika News

VIDEO: रेप पीड़ित बेटी को न्याय दिलाने धरने पर बैठे पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान

locationभोपालPublished: Dec 09, 2019 01:45:06 pm

Submitted by:

Manish Gite

justice for rape victim- रेप पीड़ित बच्ची को इंसाफ दिलाने और आरोपियों पर त्वरित कार्रवाई की मांग को लेकर धरना…।

Shivraj said - Rape accused should be tortured and killed

shivraj singh chouhan

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को सुबह रोशनपुरा पहुंचकर धरने पर बैठ गए। वे 12 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना और बाद में पत्थरों से कुचलकर हत्या के मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग को लेकर यहां पहुंचे हैं। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता सीएम हाउस की तरफ बढ़े और रास्ते में बैरिकेड्स लगाकर पुलिस प्रशासन ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद उन्होंने लोगों को बैरिकेड्स के ऊपर चढ़कर संबोधित किया।

 

गौरतलब है कि 8 माह पहले मनुआभान टेकरी पर 12 साल की मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी गई थी। चौहान के साथ बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे और महिलाएं भी धरने पर बैठे हैं। इधर, 11.30 बजे से धरनास्थल पर बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ऐसे हैवानों के खिलाफ कटोर कार्रवाई की जाए। दुष्टता का बर्ताव करने वाले लोगों को जिंदा रहने का हक नहीं है। आखिर कब तक बेटियों को दरिंदगी का शिकार होना पड़ेगा। चौहान ने कोर्ट से भी निवेदन किया है कि दुष्कर्म के मामलों में त्वरित और कठोर सजा दी जाए।

 

हैदराबाद की तरह त्वरित न्याय चाहते हैं लोग
हैदराबाद गैंगरेप के आरोपियों को मुठभेड़ में मार गिराने के बाद अब ऐसे ही त्वरित एक्शन की मांग यहां भी उठने लगी है। इसी मामले में अब तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने पर लोग गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। भोपाल में बेटी बचाओ अभियान समिति की ओर से यह धरना आयोजित किया जा रहा है।

क्या कहते हैं कांग्रेस नेता
दुष्कर्म के मामले पर कांग्रेस नेताओं का कहना है कि जिनके शासनकाल में मध्यप्रदेश महिला अपराधों में देश में सबसे ऊपर था, वो ही आज महिलाओं की सुरक्षा के लिए धरना दे रहे हैं।


एक दिन पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिए धरने पर बैठने का संदेश दे दिया था। चौहान ने कहा था कि आठ माह पूर्व भोपाल के मनुआभान की टेकरी पर एक 12 वर्षीय बेटी के साथ बलात्कार करके उसकी पत्थरों से कुचलकर निर्मम हत्या कर दी गई थी। उस बिटिया की माँ पिछले आठ माह से न्याय के लिए दर-दर भटक रही है। अब तक अपराधियों की डीएनए रिपोर्ट नहीं आई। न्याय कैसे मिलेगा, कब मिलेगा, इसका ठिकाना नहीं है।

 

https://twitter.com/hashtag/DeathForRapists?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो