MP के पूर्व राज्यपाल रामनरेश यादव का निधन, आजमगढ़ में होगा अंतिम संस्कार

MP के पूर्व राज्यपाल रामनरेश यादव का निधन, आजमगढ़ में होगा अंतिम संस्कार
ramnaresh yadav

Manish Geete | Publish: Nov, 22 2016 10:07:00 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

मध्यप्रदेश के पूर्व राज्यपाल रामनरेश यादव का मंगलवार सुबह लखनऊ में निधन हो गया। 89 वर्षीय यादव काफी समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में अंतिम सांस ली। 


भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व राज्यपाल रामनरेश यादव का मंगलवार सुबह लखनऊ में निधन हो गया। 89 वर्षीय यादव काफी समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार उनके गृह जिले आजमगढ़ में किया जाएगा।

आखिरी समय तक रहे विवादों में
मध्यप्रदेश के पूर्व राज्यपाल रामनरेश यादव आखरी समय तक विवादों में रहे। उनका मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यापम घोटाले में सिफारिश करने में नाम आया था और राज्यपाल रहते हुए उन पर एफआईआर दर्ज की गई थी। इसके बाद उन्हें कोर्ट से गिरफ्तारी पर राहत मिल गई थी। उनका कार्यकाल 8 सितम्बर को ही खत्म हुआ था। इसके बाद गुजरात के राज्यपाल ओमप्रकाश कोहली ने उनका स्थान लिया था।

उत्तरप्रदेश की फूलपुर तहसील के आंधीपुर गांव के रहने वाले रामनरेश यादव 1977 में जनता दल की सरकार में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनाए गए थे। इसके बाद 8 सितंबर 2011 में मध्य प्रदेश के राज्यपाल बन गए और 8 सितंबर 2016 को कार्यकाल समाप्त हुआ। 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned