पूर्व वित्त राज्यमंत्री का कमलनाथ सरकार पर बड़ा हमला

मध्यप्रदेश सरकार ने काम नहीं किया तो क्यों मिलेंगे 14 हजार करोड़ : जयंत सिन्हा

- पूर्व वित्त राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने लगाया आरोप

 

भोपाल : पूर्व वित्त राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार केंद्रीय बजट से अपने हिस्से के 14 हजार करोड़ की कटौती की बात कहती है लेकिन ये सिर्फ राजनीतिक बयान है। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश सरकार के इस आरोप को खारिज करता हंू। भाजपा कार्यालय में मीडिया के साथ चर्चा में सिन्हा ने कहा कि केंद्र सरकार तब राशि देती है जब प्रदेश सरकार काम करती है और उनका उपयोगिता प्रमाणपत्र देती है।

जब प्रदेश सरकार ने कोई काम ही नहीं किया तो केंद्र सरकार किस बात की राशि जारी करेगी। सिन्हा ने कहा कि हम प्रदेश की जनता के साथ हैं, हर योजना के लिए खर्च से ज्यादा राशि आवंटित की है। किसान सम्मान निधि के रुप में 75 हजार करोड़ रुपए दिए हैं। सिन्हा ने दावा किया कि देश 6 फीसदी विकास दर पर पहुंचने वाला है और इस बजट के बाद 7.5 फीसदी विकास दर हासिल कर लेगा। सिन्हा ने कहा कि सरकार का लक्ष्य 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का है और इसको हासिल करने के बाद हम देश से गरीबी को हटा देंगे। दिल्ली हार पर उन्होंने कहा कि चुनाव तो आते-जाते रहते हैं, हम अपने काम में जुटे हैं। प्रेस कान्फ्रेंस से पहले सिन्हा ने बजट पर आयोजित कार्यशाला को भी संबोधित किया।

करोना वायरस का अर्थव्यवस्था पर असर :
जयंत सिन्हा ने कहा कि कमजोर अर्थव्यवस्था के पीछे का एक बड़ा कारण चीन में फैला करोना वायरस भी है जिससे आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हुई हैं। करोना से थोड़ा फर्क पड़ा है लेकिन अब इसका प्रभाव कम हो गया है और जल्द रिकवरी हो जाएगी। सिन्हा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से ज्यादा कुशलता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने देश को संभाला। उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स रिबेट को जो फैसला है वो बिल्कुल सही है, इसके जरिए हमने लोगों को एक और विकल्प दिया है। अर्थव्यवस्था ध्वस्त होने की बात बिल्कुल गलत है। सिन्हा ने कहा कि अर्थव्यवस्था को कमजोर कहना है उसी तरह है जैसे आप गाड़ी चला रहे हैं और पीछे देख रहे हैं।

नौकरियां जा रही हैं लेकिन रोजगार बढ़ा है :
जयंत सिन्हा ने कहा कि मैं मानता हंू कि कुछ सेक्टर में नौकरियां गई हैं लेकिन कुल मिलाकर देखेंगे तो देश में रोजगार बढ़ा है, कई सेक्टर में नौकरियां बढ़ी हैं। नोट बंदी को सिन्हा ने नोट बदली नाम दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र की योजनाओं का फायदा हर घर को पहुंच रहा है। केंद्र सरकार ने गरीबों को कवच दिया है। केंद्र की योजनाओं का लाभ 25 करोड़ परिवारों तक पहुंचा है। हमारी कोशिश काम करने की और उसका प्रचार करने का भी लगातार प्रयास है। उन्होंने कहा कि हम लोगों को साधन दे रहे हैं,हमारी सोच प्रोत्साहन देने की है, हम खोखले अधिकार नहीं देते। निशुल्क देने की सोच कांग्रेस की संस्कृति है। जीएसटी कलेक्शन बढ़ा है। हमने खर्चों पर काफी हद तक नियंत्रण किया है।

mp kamalnath
Arun Tiwari Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned