script

दीपावली पर रहेगी चार दिन की छुट्टी, पहले ही निपटा लें जरूरी काम

locationभोपालPublished: Oct 27, 2021 10:14:10 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

छुट्टियों के पहले निपटा लें, अन्यथा आप दीपावली के बाद ही कोई काम करवा पाएंगे।

dipavali_1.jpeg
भोपाल. दीपावली पर करीब चार दिन की छुट्टी रहने के कारण सभी शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे, अगर आपको भी कोई सरकारी काम है, तो इन छुट्टियों के पहले निपटा लें, अन्यथा आप दीपावली के बाद ही कोई काम करवा पाएंगे।

दरअसल 5 नवंबर को स्थानीय अवकाश घोषित कर दिया है। इस कारण तीन दिन दीपावली की छुट्टियों के साथ ही चौथे दिन स्थानीय अवकाश के कारण अब शासकीय अधिकारियों कर्मचारियों को कुल चार दिन का अवकाश मिलेगा।

बैंकों की भी रहेगी छुट्टी


जिस प्रकार शासकीय अधिकारियों कर्मचारियों को चार दिन का अवकाश मिल रहा है, उसी प्रकार बैंकों में भी दीपावली के दौरान अवकाश रहेगा, इस कारण आप बैंक से संबंधित काम भी दीपावली के पूर्व ही निपटा लें, ताकि आपको किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े, क्योंकि दीपावली दूसरे दिन शुक्रवार को स्थानीय अवकाश के बाद शनिवार रविवार भी आ रहे हैं, ऐसे में हो सकता है सप्ताह के अंत में बैंकों में कर्मचारियों के अवकाश पर रहने के कारण भी आपका काम प्रभावित हो सकता है, इसलिए कोई जरूरी काम है, तो पहले ही निपटाने का प्रयास करें। दीपावली के दूसरे दिन 5 नवंबर शुक्रवार को भोपाल जिले में स्थानीय अवकाश रहेगा। स्थानीय अवकाश होने से सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। ऐसे में सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों को लगातार 4 दिन छुट्?टी मिल सकेगी।
इस तरह रहेंगे अवकाश

दीपावली का अवकाश 5 नवंबर को रहेगा, इसके बाद 5 नवंबर को स्थानीय अवकाश घोषित हो गया है, वहीं 6 व 7 नवंबर को शनिवार और रविवार होने के कारण करीब 4 से 7 नवंबर तक अवकाश रहेगा। चूंकि सरकारी कार्यालयों में मार्च-2022 तक 5 दिन का सप्ताह का नियम जारी है, इस कारण शासकीय कार्यालयों में शनिवार और रविवार का अवकाश रहेगा। इसी प्रकार भोपाल में 3 दिसंबर को भी गैस त्रासदी स्मृति दिवस के तहत भोपाल शहर के लिए स्थानीय अवकाश रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो