scriptहमीदिया अस्पताल में प्रवेश के लिए होंगे चार गेट, मरीजों को जाम से मिलेगी मुक्ति | Four gates will be for admission in Hamidia Hospital, | Patrika News

हमीदिया अस्पताल में प्रवेश के लिए होंगे चार गेट, मरीजों को जाम से मिलेगी मुक्ति

locationभोपालPublished: Feb 16, 2020 09:34:29 am

Submitted by:

praveen shrivastava

दो नए गेट तैयार किए जाएंगे…

Hamidia Hospital

Hamidia Hospital

भोपाल। हमीदिया अस्पताल में हर रोज लगने वाले जाम और मरीजों की दिक्कतों को दूर करने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए हमीदिया अस्पताल में प्रवेश के दो नए गेट तैयार किए जाएंगे।
यह गेट नर्मदा स्वीट्स, वायरोलॉजी लैब के पास बनेंगे। वहीं कुछ दिनों बाद हमीदिया अस्तपाल का पुराना गेट भी शुरू कर दिया जाएगा। यही नहीं गांधी मेडिकल कॉलेज में कायाकल्प कर इसे देश के २५ सर्वश्रेष्ठ मेडिकल कॉलेजों में शुमार किया जाएगा।
दरअसल भोपाल की संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव के महत्वाकांक्षी मिशन ‘गांधी मेडिकल कॉलेज को देश के सवज़्श्रेष्ठ 25 चिकित्सा महाविद्यालय की श्रेणी में शामिल करनाÓ के अंतर्गत गांधी मेडिकल कॉलेज के अस्पतालों हमीदिया और सुल्तानिया जनाना की सूरत और सीरत बदलने की तैयारी शुरू हो गई है।
हटेगा अस्पताल के बाहर का अतिक्रमण
प्रारंभिक चरण में हमीदिया अस्पताल के बाहर अतिक्रमण को हटाया जाएगा। हटी हुई जमीन पर वृक्षारोपण के माध्यम से सौन्दरीकरण किया जाएगा। इसके साथ ही अस्पताल के आसपास लगे होडिगर््स को भी हटाया जाएगा। अगले चरण में अस्पताल के अंदर की व्यवस्थाओं को सुधारने के साथ-साथ शैक्षणिक व्यवस्थाओं में किस तरह से ऊंचाइयों को छुआ जाए इस विषय पर छात्रों और शिक्षकों के साथ एक बैठक फिर होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो